जारी आदेश में कहा है कि प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, कम्पोजिट विद्यालय, अशासकीय सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, CBSE, ICSE एवं अन्य सभी बोर्ड के नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के विद्यालयों में 14 जनवरी 2023 तक School Winter Vacation छुट्टी घोषित कर दी गई.

उत्तरप्रदेश में निरंतर बढ़ती ठंड और विंटर के चलते राज्य सरकार ने स्कूलों को भी बंद रखने का निर्णय किया है। इस संबंध में डीएम द्वारा अपने अपने जिलों की परिस्थिति देखकर छुट्टियों में बढ़ोतरी की जा रही है। इसी कड़ी में अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने नर्सरी से कक्षा आठ तक के बच्चों का शीतकालीन अवकाश को दो दिन और बढ़ा दिया है.

Also Read – Business Ideas: मात्र 5000 रूपए में शुरू करें ये पॉपुलर बिजनेस, होगा तगड़ा मुनाफा, हर महीने होगी छप्पर फाड़ कमाई

आपको बता दें कि पहले यह 12 जनवरी तक घोषित हुआ था, लेकिन अब 14 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे और 15 जनवरी को खुलेंगे। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने अपने जारी आदेश में कहा है कि प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, कम्पोजिट विद्यालय, अशासकीय सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, CBSE, ICSE एवं अन्य सभी बोर्ड के नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के स्कूलों में 14 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया जाता है। डीएम ने कठोर आदेश दिए हैं कि इस बीच अगर किसी स्कूल के खुलने से जुड़ी फ़रियाद आती है, तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

गौरेला पेंड्रा मरवाही में 7 जनवरी तक अवकाश

घने कोहरे और कड़ाके की ठंड को मद्देनज़र देखते हुए जिला कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों के लिए 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक जिले में पड़ रही ठंड, शीतलहर एवं कोहरे के कारण आंगनबाड़ी केन्द्रों में उपस्थित होने वाले 3 वर्ष से 6 वर्ष के लाभार्थी को परियोजना गौरेला, पेण्ड्रा एवं मरवाही अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों के लिए 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है।