सरकारी नौकरी: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड में निकली भर्ती, 8 सितंबर से पहले करें आवेदन

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड में भर्ती निकली है। इसमें कैंडिडेट 8 सितंबर से पहले आवेदन कर सकते है। पूर्व में यह तारीख 1 सितंबर थी लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड की ओर से सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस दौरान वैकेंसी के माध्यम से करीब 1511 पदों पर भर्तियां होना है।

आवेदन

वैकेंसी के लिए आवेदन की आखरी तारीख 1 सितंबर 2022 थी लेकिन बोर्ड ने आवेदन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार BCECE बिहार की वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर 8 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

Must Read- सरकारी नौकरी: कोलकाता नगर निगम में हेल्थ वर्कर्स के पदों पर निकली भर्ती, 127 रिक्त पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए सामान्य केटेगरी के लिए पुरुष कैंडिडेट की उम्र 37 साल से कम और ओबीसी वर्ग के लिए 40 साल से कम रखी गई हैं। वहीं महिला उम्मीदवार के लिए 42 वर्ष रखी गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर कैंडिडेट का सिलेक्शन बिना परीक्षा के ही हो जाएगा। लेकिन पहले प्रोविजनल मेरिट लिस्ट तैयार की होगी। उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन/ काउंसलिंग की होगी और उसके बाद ही फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार हो जाएगी।