देश में लगातार बारिश और शीतलहर का कहर जारी है। इसको देखते हुए देश के अधिकांश राज्यों ने सभी स्कूल संस्थानों को बंद करने के आदेश भी जारी कर दिए थे। इसी बीच उत्तराखंड के देहरादून से एक फर्जी लेटर वायरल हो रहा है। इस मामलों को इलाके के प्रसाशन ने संज्ञान में लिया है।

बता दें, उत्तराखंड में 15 जनवरी तक ही स्कूल बंद रहेंगे। लेकिन फेक लेटर के वायरल होने से बच्चों के चेहरे पर एक खुशी का माहौल बन गया था। ताकि उनको 10 दिन और इस कड़ाके की ठंड में स्कूल नही जाना पड़ेगा।

क्या लिखा है फेक लेटर में?

फर्जी लेटर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें लिखा गया है कि, अत्यधिक ठंड और कोहरे के कारण प्रदेश में संचालित सभी शासकीय-अशासकीय सहायता प्राप्त पब्लिक स्कूलों को दिनांक 25 जनवरी 2023 तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इसलिए सभी विद्यालयों में दिनांक 25 जनवरी 2023 तक अवकाश रहेगा। उक्त आदेश का सभी संस्थानों द्वारा कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

Also Read : IMD Alert : अगले 2 दिनों में बारिश इन 10 जिलों में बरपाएगी कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल बंद

गौरतलब है कि, उत्तराखंड सरकार ने शीतलहर, बर्फबारी के चलते और कड़ाके की ठंड की वजह से नर्सरी से 8 वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल संस्थान बंद करने के आदेश जारी किए थे। इसके अलावा शहरी क्षेत्रों में कोहरे की वजह से इस जिंदगी की रफ्तार थम गई है। उत्तराखंड में स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में बड़ी समस्या हो सकती है। इसलिए शिक्षा विभाग ने पहले आदेश जारी किया था कि 15 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। अब एक फर्जी लेटर वायरल हो रहा है, जिसके मुताबिक 25 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। इस फर्जी आदेश पर भरोसा न करें।