एलआईसी में नौकरी करने का सुनहरा मौका, इतना मिलेगा वेतन देखे कैसे कर सकते है आवेदन

अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर सामने आया है।

अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर सामने आया है। भारतीय जीवन बीमा निगम/LIC हाउसिंग फायनांस लिमिटेड ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे अपना आवेदन LIC हाउसिंग फायनांस लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट lichousing.com पर जाकर जमा कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही जमा होंगे।

LIC हाउसिंग फायनांस लिमिटेड  की ओर से जारी की गई असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 25 अगस्त, 2022 तक ऑनलाइन मोड में अपना आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें।  भर्ती के माध्यम से कुल 80 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित किया गया है। इनमें से 50 पद असिस्टेंट के लिए है। वहीं, 30 पद असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए है। उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन सितंबर-अक्तूबर महीने में किया जाएगा।

Also Read – कच्चे तेल के भाव में ग‍िरावट, फिर भी स्थिर है पेट्रोल का भाव; जानें अपने शहर का रेट

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्नविद्यालय से कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, दोनों ही पदों पर आवेदन के लिए 800 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किए गए हैं। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन? सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lichousing.com पर जाएं। अब होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें,अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें,अब यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के आवेदन पत्र को भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें, आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।