इस फेस मास्क के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में अनचाहे बालों से पाएं छुटकारा

आजकल के ज़माने में बहुत सी महिलाएं और पुरुष अपने शरीर के अनचाहे बालों से बहुत परेशान है। अगर किसी भी महिला या पुरुष के चेहरे पर या शरीर के किसी भी भाग पर अनचाहे बाल हो तो वो आपकी खूबसूरती को कम कर देते है।

0
32
hair

आजकल के ज़माने में बहुत सी महिलाएं और पुरुष अपने शरीर के अनचाहे बालों से बहुत परेशान है। अगर किसी भी महिला या पुरुष के चेहरे पर या शरीर के किसी भी भाग पर अनचाहे बाल हो तो वो आपकी खूबसूरती को कम कर देते है। अनचाहे बाल हटाने के लिए बहुत से पुरुष और महिला वैक्सिंग और थ्रेडिंग जैसी चीजों का इस्तेमाल करते है। लेकिन आपको आज हम ऐसा घरेलू नुस्खा बताएंगे जिससे सिर्फ 5 मिनट में आप अपने शरीर के किसी भी हिस्से के अनचाहे बाल को हटा सकते है। सबसे अच्छी बात इस नुस्खे से आपकी स्किन में कोई भी समस्या नहीं होगी। यह नुस्खा हर तरह की स्किन के लिए है।

अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाने वाले इस कारगर नुस्खे के लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना है, इसके लिए आपको चाहिए एवरयूथ का ऑरेंज पील ऑफ़ मास्क जिसका छोटा पैक मार्केट में आजकल 10 रुपये में भी आपको आसानी से मिल जायेगा। इसके बाद सबसे पहले आप एक साफ़ बाउल ले लीजिए। इसके अंदर आपको 1 चम्मच के बराबर एवरयूथ का ऑरेंज पील ऑफ़ मास्क डालना है, इसके बाद आप कोलगेट का पेस्ट मटर के दाने के बराबर लीजिए, तीसरी चीज आपको लेना है चुटकी भर हल्दी और अंत में आपको लेना है आधा चम्मच बेसन।

चार चीजों की जिस मात्रा का हमने इस्तेमाल किया है उसी मात्रा का आपको भी इस्तेमाल करना है। अगर इन चार चीजों में से कुछ भी कम ज्यादा हो गया तो इसका परफेक्ट उपयोग आपकी स्किन पर नहीं हो पायेगा। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाने के बाद आपको जहां से भी अपने अनचाहे बाल हटाने है वहां इस पेस्ट को लगा लेना है। पहले तो इस पेस्ट को 20 से 25 मिनट के लिए ऐसे ही लगे रहने देना है। गिला पेस्ट अच्छी तरह सुख जाने के बाद धीरे-धीरे नीचे की तरफ खींच कर उसे निकाल लेना है। आप खुद देखेंगे यह नुस्खा आपके अनचाहे बालों को हटाने के साथ ही आपकी स्किन को गोरा भी बना देगा। इस नुस्खे को महीने में 3 से 4 बार इस्तेमाल करने से आपके शरीर के अनचाहे बाल आसानी से हट जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here