गैजेट्सटेक न्यूज़

कोरोना की आड़ में हैकर्स कर रहे साइबर अटैक! अब तक चार लाख लोग हुए प्रभावित

जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है. वहीं दूसरी ओर हैकर्स इस वायरस की आड़ में साइबर हमलें कर रहे हैं. हाल ही में एक रिपोर्ट के जरिए पता चला है कि बीते दो हफ़्तों में करीब चार लाख से ज्यादा साइबर हमलें हो चुके हैं. रिपोर्ट के अनुसार, हैकर्स ने डब्ल्यूएचओ, यूनाइटेड नेशन, माइक्रोसॉफ्ट टीम और गूगल जैसे संस्थान के नाम का सहारा लेकर लोगों को ठग रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दो हफ़्तों में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में वायरस से जुड़े करीब 20 हजार से ज्यादा डोमेन दर्ज हुए हैं. जानकारी के अनुसार, इनमें से करीब 15 फीसदी डोमेन शंका के घेरे में हैं.

कोरोना के नाम से सबसे ज्यादा डोमेन रजिस्टर-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना क्योर नाम से सबसे ज्यादा डोमेन रजिस्टर हुए है। इसके अलावा कोरोना पोस्ट, कोरोना रिलीफ फंड और कोरोना क्राइसिस जैसे नाम के डोमेन भी सामने आए हैं.

दूसरी ओर इस मामले पर अमेरिका न्याय विभाग का कहना है कि “सभी कंपनियों को साइबर हमले के लिए तैयार रहने के साथ सावधानी बरतनी भी बहुत जरूरी है”. हालांकि, अब तक विभाग ने किसी कंपनी पर हुए साइबर हमले की जानकारी शेयर नहीं की है. लेकिन विभाग ने ऐसे साइबर हमलों से सतर्क रहने के लिए कहा है.

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

क्या RBI ने बैन किया गूगल का ये ऐप? जाने क्या है पूरी सच्चाई

गूगल को दुनियाभर के लोग इस्तेमाल करते…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

फर्जी फोटो और वीडियो को पहचानने के लिए गूगल ने लॉन्च किया ये टूल, जानें खासियत

कोरोना के चलते आए दिन कुछ न कुछ फर्ज…
Read more
trendingगैजेट्सटेक न्यूज़

लगातार उठ रहे सवालों पर गूगल पे ने दी सफाई, कहा पूरी तरह सुरक्षित है लेन-देन

नई दिल्ली। इन दिनों ऑनलाइन पेमेंट…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group