सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को इंडोनेशिया के लिए रवाना हो चुके हैं। उल्लेखनीय है कि इंडोनेशिया के बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। जानकारी के अनुसार इस शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सहित दुनिया भर के कई महत्वपूर्ण व्यक्ति उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान 20 बड़ी बैठकों में हिस्सा लेंगे, जिसके लिए लगभग दो दिनों तक वहां ठहरेंगे । जानकारी के अनुसार इस शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के प्रमुख और ज्वलंतशील मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

Also Read-Rajasthan: प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मंदिर के दर्शन आज रात 10 बजे से अनिश्चित काल के लिए बंद, दर्शन व्यवस्था सुधारने के लिए लिया गया फैसला

रूस-यूक्रेन युद्ध पर भी हो सकती है चर्चा

सूत्रों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं इस विशिष्ट सम्मेलन में रूस और यूक्रेन के बीच पिछले लम्बे समय से चल रहे युद्ध को लेकर भी चर्चा हो सकती है। कयासों के अनुसार रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे इस भयानक युध्द में परमाणु बम के प्रयोग की उड़ रही खबरों को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। इसके आलावा चीन से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी दुनिया भर के 10 देशों के प्रमुखों से सीधी द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। इसमें कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी।

Also Read-Udaipur में Railway Bridge पर हुआ Blast था आतंकी साजिश, Super Power 90 Detonators का किया गया था इस्तेमाल

ऋषि सुनक से हो सकती है पहली मुलाकात

सूत्रों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने इंडोनेशिया के बाली गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ब्रिटेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ भी अपनी पहली मुलाकात भी कर सकते हैं। यदि यह मुलाक़ात संभव होती है तो अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा से लेकर ब्रिटेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की भारतीय जड़ों को लेकर भी विशेष चर्चाएं हो सकती हैं, जिससे दोनों देशों के रिश्तों में और भी अधिक मजबूती आने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है।