प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त इंडोनेशिया में जी-20 देशों की समिट (G20 Summit 2022) में हिस्स लेने गए हुए है। यहां पर उन्होेंने मंगलवार को भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। इस दौर उन्होंने मध्यप्रदेश के इंदौर शहर स्वच्छता मॉडल का जिक्र किया है। इसके बाद शहर में होने वालें प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन होना है। उसके लिए सभी को आमंत्रित किया गया है। बता दें, सम्मेलन का आयोजन आगले साल 9 जनवरी को होने वाला है।

इन बातों का किया जिक्र

पीएम मोदी ने इंडोनेशिया में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर भारत में हिमालय है तो बाली में अगुंग पर्वत है। हमारे देश में गंगा नदी है तो बाली में तीर्थ गंगा है। इस स्थान से हमारा हजारों वर्षों का रिश्ता रहा है और यहां के भारतीयों ने कभी अपनी परंपरा को विस्मृत नहीं होने दिया।

Also Read : RSS प्रमुख भागवत ने 40 हजार वर्ष पहले पूर्वजों को लेकर कही ये बात, संघ में आने के लिए नही लगती कोई फीस

MP में इस तारीख को होंगे कार्यक्रम

पीएम मोदी (pm narendra modi) के नेतृत्व में भारत एक दिसंबर 2022 से 30 नवंबर 2023 तक जी-20 की अध्यक्षता करेगा। इस दौरान देश के अन्य शहरों के साथ ही इंदौर में 13, 14, 15 फरवरी को जी-20 के कृषि कार्य समूह की बैठकें होंगीं। इसके बाद 23, 24, 25 फरवरी 2023 को खजुराहो में जी-20 के संस्कृति कार्य समूह की बैठकें होंगी। छतरपुर जिले के खजुराहो में महाराजा छत्रसाल कंवेंशन सेंटर में कई बैठकों का आयोजन होगा।