अपने ख़ास अंदाज़ में इंदौर का ट्रैफिक संभालती इस लड़की की पूरी कहानी

ये वीडियो जबसे सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सभी ये सोच रहे है की अपने खास अंदाज में ट्रैफिक व्यवस्था संभालने वाली यह लड़की है कौन? इंदौर में बेहद व्यस्त एमजी रोड से गुजरें तो ट्रैफिक सिग्नल पर यातायात दुरुस्त करने में जुटी 23 साल की सोशलवर्कर की चुस्ती-फुर्ती और उसके हाव-भाव से प्रभावित करने वाली इस लड़की का नाम है शुभी जैन

0
69

जिस तरह से इंदौर स्वच्छता में न. 1 है। उसी तरह से अब ट्रैफिक में भी इंदौर को न. 1 बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है। इसके लिए इंदौर का प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ ट्रैफिक संभालने में लगा हुआ है। ट्रैफिक को संभालने में हर ट्रैफिक सिग्नल पर स्टूडेंट्स भी प्रशासन का साथ दे रहे है। कुछ दिनों पहले एक लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ट्रैफिक संभालने में लड़की का अंदाज़ देखने लायक है। लड़की सबसे हेलमेट लगाने की रिक्वेस्ट कर रही है और जिन लोगो ने हेलमेट और सीट बेल्ट लगाया है, उन्हें धन्यवाद दे रही है।

ये वीडियो जबसे सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सभी ये सोच रहे है की अपने खास अंदाज में ट्रैफिक व्यवस्था संभालने वाली यह लड़की है कौन? इंदौर में बेहद व्यस्त एमजी रोड से गुजरें तो ट्रैफिक सिग्नल पर यातायात दुरुस्त करने में जुटी 23 साल की सोशलवर्कर की चुस्ती-फुर्ती और उसके हाव-भाव से प्रभावित करने वाली इस लड़की का नाम है शुभी जैन। शुभी मध्यप्रदेश के सागर के पास बीना की रहने वाली है, और पुणे की स्टूडेंट है। अपनी 15 दिन की ट्रेनिंग के लिए इंदौर आई है।

शुभी पहले यातायात व्यवस्था संभालने के बारे में नहीं जानती थी। लेकिन जब शुभी ने देखा की इंदौर की सड़को पर स्टूडेंट्स व्यवस्था संभाले हुए है।तब उन्होंने भी इस मुहीम से जुड़ने की ठानी शुभी शाम 5 से 8 बजे तक एमजी रोड, रीगल चौराहा, इंद्रप्रस्थ पर ट्रैफिक व्यवस्था संभालते हुए दिख जाती है। शुभी चाहती है कि स्वच्छता की तरह इंदौर ट्रैफिक में भी न. 1 बने। ट्रैफिक संभालने का शुभी का अपना ख़ास अंदाज है और उनके इस अंदाज की कई अफसर भी तारीफ कर चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here