आप सभी ने रामायण देखी होगी और कई फैंस इन स्टार कास्ट के असली जीवनसाथी को जानने के लिए उत्सुक होते हैं तो आज हम आपको इनके असल लाइफ पार्टनर के बारे में बताने जा रहे हैं. यहां हम आपको बता दें कि रामायण के कलाकारों ने कई चर्चित शख्सियत से शादी की है. इनमें से कुछ मॉडल हैं, तो कुछ एक्ट्रेस हैं, तो कुछ बिजनेसमैन हैं तो कुछ पेशे से वकील हैं.

अभिनेता अरुण गोविल जिन्होनें रामायण में भगवान श्री राम की मुख्य भूमिका निभाई थी। उन्होंने श्रीलेखा से शादी की है. जो खुद एक एक्ट्रेस रह चुकी हैं और हिम्मतवर, छोटा सा घर आदि कई फेमस फिल्मों में काम किया है. आपको बता दें कि एक्टर अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी 1958 को मेरठ में हुआ था. उन्होंने अपने करियर में पहेली, सावन को आने दो, राधा और सीता जैसी कई हिट फिल्मों में भी काम किया है.

Also Read – Mppsc लोक सेवा आयोग ने निकाली 1456 पोस्ट के लिए भर्तियां, इस दिनांक से होंगे आवेदन

रामायण में अभिनेता दारा सिंह ने हनुमान जी की मुख्य भूमिका निभाई थी. उन्होंने 14 वर्ष की उम्र में ही पहली शादी कर ली थी. इसके बाद उन्होंने सुरजीत कौर से दूसरी शादी की. उनका जन्म 19 नवंबर 1928 को पंजाब में हुआ था. उन्होंने दिल चक्र, मधुबाला, पहली झलक, जब वी मेट, अजूबा, डाकू मंगल सिंह, मेरा नाम जोकर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

दीपिका चिखलिया ने रामायण में माता सीता की भूमिका निभाई थी. उन्होंने बिजनेसमैन हेमंत टोपीवाला से विवाह किया। दीपिका ने कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे सुन मेरी लैला, घर का चिराग, खुदाई आदि में काम किया है. साथ ही उन्होंने हिंदी फिल्मों के अतिरिक्त अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है.

पद्मा खन्ना ने रामायण में कैकेयी की भूमिका निभाई थी. उन्होंने फिल्म निर्देशक जगदीश एल. सिडाना से शादी की. शादी के बाद वह अमेरिका शिफ्ट हो गईं. वहां उन्होंने डांस एकेडमी खोल ली. उन्होंने बिरजू महाराज से कथक की ट्रेनिंग ली है. इसके अतिरिक्त उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है.

रामायण में भरत की भूमिका संजय जोग ने निभाई थी. उनकी पत्नी पेशे से वकील और राजनीतिज्ञ हैं. संजय का जन्म 27 नवंबर 1995 को नागपुर में हुआ था.उन्होंने जिद, अपना घर, जिगरवाला, हमशक्ल, नसीबवाला आदि कई फिल्मों में काम किया है.

समीर राजदा ने रामायण में शत्रुघ्न की भूमिका निभाई थी. उनकी पत्नी का नाम श्र्वेता राजदा है. समीर ने महाभारत के अतिरिक्त क्राइम पेट्रोल, हमारी देवरानी में भी काम किया है.

रामायण में मेघनाद की भूमिका विजय अरोड़ा ने निभाई थी. उन्होंने पूर्व मॉडल और मिस इंडिया दिलबर दोबारा से शादी की. विजय का जन्म 27 दिसंबर 1944 को अमृतसर में हुआ था. 2 फरवरी 2007 को कैंसर के कारण उनका निधन हो गया.

Read More : वैष्णो देवी जाने वालों के लिए भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, खुशी से झूम उठे करोड़ो श्रद्धालु