Vaishno Devi Yatra: सर्दियों के मौसम में लोग पिकनिक स्पॉट होने के साथ ही भगवान के दरबार में भी जाना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में बात हो मां वैष्णो देवी धाम की दो लोग यहां पर हमेशा ही माता रानी के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। समय-समय पर भारतीय रेलवे द्वारा भी श्रद्धालुओं को कम कीमत पर वैष्णो देवी की यात्रा करवाई जाती है।

यदि आप भी मां वैष्णो देवी के दर्शन का मन बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपको एक बहुत ही अच्छा मौका दे रहा है। इसमें आपको आने-जाने रहने और खाने की भी सुविधा मिल रही है। दरअसल भारतीय रेलवे द्वारा जनवरी महीने में एक शुरुआत की जा रही है। जिसमें आपको ₹3500 में माता वैष्णो देवी के दर्शन करवाए जाएंगे। इस संबंधित जानकारियां भी सामने आई है।

इतना होगा खर्चा
रेनू द्वारा दिए जा रहे इस पैकेज में खर्चे की बात की जाए तो आप कंफर्ट क्लास के लिए 35 से ₹15 प्रति व्यक्ति खर्च आएगा इतना ही नहीं इसमें बच्चों का भी किराए इंक्लूड किया गया है। गौरतलब है कि इस दौरान आपको श्री शक्ति एक्सप्रेस द्वारा सफर करवाया जाएगा, यह पूरी यात्रा 3 दिन की रहने वाली है।

चेक करें डिटेल्स- 
पैकेज का नाम – श्री शक्ति फुल डे दर्शन (Shri Shakti Full Day Darshan)
डेस्टिनेशन कवर्ड – कटरा
ट्रैवलिंग मोड – ट्रेन
जाने का समय और स्टेशन – NDLS/ 19:05 बजे
क्लास – थर्ड एसी
मील – एक ब्रेकफास्ट
रहने के लिए – IRCTC का गेस्ट हाउस मिलेगा

ऑफिशियल लिंक 
इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NDR04 पर विजिट कर सकते हैं।

पैकेज में क्या मिलेगा
आपको थर्ड एसी में ट्रेन से सफर करने का मौका मिलेगा।
ब्रेकफास्ट की सुविधा मिलेगी।
लॉकर की सुविधा मिलेगी।
आराम करने के लिए आईआरसीटीसी गेस्ट हाउस मिलेगा।
नहाने और आराम के लिए भी गेस्ट हाउस में मिलेगा।

Read More : अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर बोले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ‘मैं किसी से नहीं डरता’, लोगों ने भगवान को नहीं छोड़ा