पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खान की रौली के दौरान कुछ आतंकियों ने हमला कर दिया है। इस दुर्घटना में इमरान के पैर में गोली लग गई है। उनके अलावा इस घटना में 14 और लोग घायल हुए है। वहीं एक शख्स की मौत की खबर भी आई है। इस मामले में पाकिस्तानी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। फिलहाल इमरान को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, वहां पर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है।

अस्पताल ने जारी बयान में कहा है कि इमरान खान की स्थिति अभी स्थिर है। उन्हें ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया है. गोली उनकी टिबिया बोन में लगी है। बाद में डॉक्टरों द्वारा एक विस्तृत बयान जारी किया जाएगा।

आरोपी ने किया कबूल

पुलिस के मुताबिक हमलावर ने वजीराबाद में हुई रैली के दौरान फायरिंग की थी। पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस आरोपी ने अपने कबूलनामे में ये मान लिया है कि उसी ने इमरान खान पर फायरिंग की थी। उसने बताया कि इमरान खान और उनकी पार्टी के दूसरे नेता अजान के समय डेक बजाकर शोर कर रहे थे, लोगों को भी गुमराह किया जा रहा था। ये उससे देखा नहीं गया, इसलिए उसने गोली चला दी।

अब आरोपी का कबूलनामा तो सामने आ गया है, लेकिन इमरान खान की पार्टी दावा कर रही है कि तीन लोगों ने पूर्व पीएम पर ये जानलेवा हमला करवाया है। उनके मुताबिक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैजल दोषी हैं।

पूर्व पीएम ने दी ये प्रतिक्रिया

तरफ इमरान खान ने इस घटना पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, अल्लाह ने उन्हें नई जिंदगी बख्शी है। वे लिखते हैं कि अल्लाह ने मुझे ये दूसरी जिंदगी दी है. इंशाल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा, लड़ाई जारी रखूंगा। जानकारी के लिए बता दें कि, इमरान खान इस समय पाकिस्तान में आजादी मार्च निकाल रहे हैं। वे वर्तमान सरकार के खिलाफ सड़क पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। जब से तोशखाना मामले में इमरान दोषी पाए गए हैं, उनकी तरफ से आजादी मार्च की शुरुआत की गई है। इसी कड़ी में गुरुवार को भी उनकी आजादी मार्च निकाली गई थी। लेकिन इस बार वहां पर फायरिंग हुई जिसमें इमरान खान जख्मी बताए जा रहे हैं। उनके अलावा पूर्व राज्यपाल इमरान इस्मेल भी इस गोलीबारी में घायल हुए हैं।

Also Read : कांग्रेस नेता कमलनाथ ने जिला प्रभारियों के साथ की बैठक, फीडबैक के आधार पर देगें विधानसभा का टिकट

AK 47 से हुई फायरिंग

बताया जा रहा है कि इस फायरिंग में इमरान खान को पैर में गोली लगी है। उनके अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के कई दूसरे नेता भी इस गोलीबारी में जख्मी हुए हैं। फवाद चौधरी के मुताबिक इमरान खान पर एके 47 से फायरिंग की गई है। उनके पैर में गोली लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक हमलावर हाथ में बंदूक के साथ नजर आ रहा है। पुलिस ने फायरिंग के तुरंत बाद उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

भारत ने दी हमले पर प्रतिक्रिया

वहीं भारत की तरफ से विदेश मंत्रालय ने भी पाकिस्तान में हुई इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। कहा गया है कि स्थिति पर पैनी नजर रखी हुई है। स्टेटमेंट में कहा गया है कि हम स्थिति को ध्यान से देख रहे हैं। अभी इस घटना को लेकर कई डेवलपमेंट आ रही हैं। लेकिन ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

पाकिस्तान में भी सेलेब्स इमरान पर हुए इस हमले से परेशान और चिंतित हैं। पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने ट्वीट कर लिखा है कि मैं इमरान खान के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। एक देश के रूप में हमे एकजुट होने की जरूरत है। किसी को भी इस एकता को तोड़ने का मौका नहीं दिया जा सकता।