FORBES: अक्षय कुमार की बड़ी कामयाबी, सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में हुए शामिल

बॉलीवुड के सबसे दमदार एक्‍टर अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में भी अपना दम दिखा गए हैं दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय चौथे नंबर पर हैं।

0
90
akshay kumar

बॉलीवुड के सबसे दमदार एक्‍टर अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में भी अपना दम दिखा गए हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने सभी एक्‍टर्स को पीछे छोड़ दिया हैं। जून 2018 से जून 2019 के बीच अभिनेताओं की कमाई के डेटा के आधार पर यह लिस्ट बनाई गई है। उनकी टोटल कमाई 65 मिलियन डॉलर यानी करीब 486 करोड़ रुपए बताई गई है। वहीं वह फोर्ब्स की इस हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में चौथा स्‍थान पाने में कामयाब रहे हैं।

फोर्ब्‍स की इस लिस्‍ट में पूर्व WWE रेसलर और हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन उर्फ द रॉक ने पहला स्‍थान पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक जून 2018 से लेकर इस साल जून 2019 के फिगर्स को देखें तो ड्वेन ने पिछले एक साल में 89.4 मिलियन डॉलर यानी करीब 639 करोड़ रुपए कमाए हैं। वहीं इस लिस्‍ट में चीनी एक्‍टर जैकी चैन को पांचवा स्‍थान मिला है। उनकी कुल कमाई 58 मिलियन डॉलर है।

इस लिस्ट में टॉप-10 की सूची में एवेंजर्स एंडगेम के दो एक्टर्स क्रिस हेमस्वर्थ और रॉबर्ट डाउनी जूनियर भी शामिल हैं फोर्ब्स के मुताबिक क्रिस हेमस्वर्थ की कमाई 76.4 मिलियन डॉलर और रॉबर्ट की 66 मिलियन डॉलर पाई गई है। वहीं ब्रैडली कूपर, क्रिस इवांस और पॉल रूड भी टॉप-10 में हैं रिपोर्ट की मानें तो एक्टर ब्रैडली कूपर ने अपनी फिल्म ‘ए स्टार इज बॉर्न’ से 40 मिलियन डॉलर की कमाई की है उन्होंने फिल्म में 57 मिलियन डॉलर लगाए थे।

अक्षय कुमार ने इस बार जैकी चेन ही नहीं बल्कि ब्रैडली कूपर, एडम सैंडलर, क्रिस एवंस, पॉल रुड और विल स्मिथ जैसे धुरंधरों को पीछे किया है। बीते साल बॉलीवुड से एकमात्र एक्‍टर रणवीर सिंह को टॉप 10 में आठवें स्थान पर जगह मिली थी लेकिन इस बार रणवीर इस लिस्‍ट से बाहर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here