फिन स्वीमिंग नेशनल फेडरेशन कप 2022 का हुआ रंगारंग आगाज, पैरों में पंख लगाकर तैरे तैराक

फिन स्वीमिंग नेशनल फेडरेशन कप 2022 प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश ने जोरदार आगाज करते हुए पहले दिन 2 पदक अपने नाम किए। सीनियर वर्ग में यश तिवारी ने 200 मी. एसएफ मोनोफिन इवेंट में स्वर्ण पदक जीता।

इंदौर। मध्यप्रदेश फिन स्वीमिंग एवं अंडरवाटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित फिन स्वीमिंग नेशनल फेडरेशन कप 2022 प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश ने जोरदार आगाज करते हुए पहले दिन 2 पदक अपने नाम किए। सीनियर वर्ग में यश तिवारी ने 200 मी. एसएफ मोनोफिन इवेंट में स्वर्ण पदक जीता। इसी इवेंट में लकी सिलावट ने रजत जीता। इसी तरह जूनियर वर्ग में आयुष्यमान ने रजत पदक जीता। अहमद सूद ने कांस्य पदक जीता। देवराज ठाकुर चौथे स्थान पर रहे।

आज से शिशुकुंज स्कूल सांवेर रोड पर प्रारंभ हुई इस प्रतियोगिता का रंगारंग इंदौर होटल एसो. के अध्यक्ष सुमित सुरी, भाजपा नेता हरिनारायण यादव के आतिथ्‍य में हुआ। विशेष अतिथि शिशुकुंज स्कूल की प्राचार्या पुनिता नेहरू, मनोज दवे, मुख्य संरक्षक डिजिआना समूह के सीएमडी सुखदेव सिंह घुम्मन, वरिष्ठ भाजपा नेता गोलू शुक्ला, ओ.पी. त्रिपाठी थे। मध्यप्रदेश फिनस्वीमिंग एवं अंडरवाटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन व आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र दिल्लीवाल ने बताया कि मध्यप्रदेश में यह प्रतियोगिता पहली बार हो रही है। जिसमें देश भर के लगभग 500 खिलाड़ी व 100 आफिशियल्स भाग ले रहे है। प्रतियोगिता शिशुकुंज स्कूल के अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्वीमिंग पूल को विशेष तौर पर तैयार किया गया है। आयोजन सचिव चित्रेश शर्मा ने बताया कि शुभारंभ अवसर पर देश भर से आये खिलाडीयों ने आकर्षक मार्च पास्‍ट किया तथा पुल मे अपनी कलाबाजीयां दिखायी। सफल खिलाड़ियों को आकर्षक मेडल व ट्रॉफी प्रदान की जा रही है।

Must Read- इंदौर: पुष्यमित्र भार्गव ने ली महापौर पद की शपथ, नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह रहे शामिल

पहले दिन हुए एसएफ मोनोफिन 200 मीटर इवेंट में (एक पैर में फिन (पंख) पहनकर) मध्यप्रदेश के यश तिवारी ने पुरुष सीनियर ए वर्ग में 2.17.91 मिनट का समय लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं लकी सिलावट ने रजत पदक जीता। मोनोफिन के 200 मी. जूनियर वर्ग में असम के मीराज हुसैन ने 2.09.02 का समय लेकर प्रथम स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर गुजरात के धैर्य वोरा ने 2.36.63 ने दूसरा तथा म.प्र. के अहमद सूद ने 3.01.76 का समय लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। जूनियर पुरुष वर्ग के ही एसएफ मोनोफिन 200 मी. के इवेंट में असम के ख्यातीमोंटा गोगोई ने 1.57.12 का समय लेकर प्रथम, मध्यप्रदेश के आयुष्यमान दुबे ने 2.10.12 का समय लेकर दूसरा तथा पंजाब के लक्ष्य जिंदल ने 2.22.39 के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। म.प्र. के रक्षित खत्री चौथे व ध्रुव खंडेलवाल पांचवे स्थान पर रहे। जूनियर पुरुष वर्ग में के एसएफ मोनोफिन 200 मी. के इवेंट में गुजरात के माधव दहिया ने प्रथम, गुजरात के ही रूदराक्क्ष गोहिल ने दूसरा तथा गुजरात के ही ध्यान लाडानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

सीनियर महिला वर्ग के बीआई फिन 400 मीटर इवेंट (दोनों पैरों में फिन पहनकर) में गोआ की मिथिका करपुरकर ने 4.52.79 का टाइल लेकर प्रथम व गोवा की ही तनीशा मुरगुड ने 5.17.96 का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया। तीसरे स्थान पर गुजरात की वैदेही गोस्वामी रही। महिला जूनियर बी के एसएफ मोनोफिन 200 मी. वर्ग में गुजरात की हेतवी तेलाजिया ने प्रथम, असम की सिमी अहमद ने दूसरा तथा गुजरात की श्रेया डोडिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।