Rajnath Singh

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को फिक्की की 93वीं आम बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान रक्षा मंत्री ने चीन और पाकिस्तान पर हमला बोलने के साथ ही देश में जारी किसान आंदोलन पर भी अपनी बात राखी और उन्होंने किसानों को लेकर कहा कि, सरकार किसानों की हर बात सुनेगी और उनकी हर गलतफ़हमी दूर की जाएगी.

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर जारी पंजाब और हरियाणा के किसानों का आंदोलन आज अपने 19वें दिन में प्रवेश कर गया है. अब तक किसानों की समस्याओं का कोई हल निकलता हुआ नज़र नहीं आ रहा है. रक्षा मंत्री ने कहा कि कृषि ही एक ऐसा सेक्टर रहा है, जो महामारी के प्रकोप का कोई असर नहीं पड़ा है.

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ हो रहे विरोध प्रदर्शन पर रक्षा मंत्री ने कहा कि, देश में कृषि एक ऐसा क्षेत्र रहा है जो महामारी के दुष्प्रभावों से बच सका है. उन्होंने माना कि असल में यह सबसे अच्छा है. हमारी उपज और खरीद भरपूर है और हमारे गोदाम भी भरे हुए हैं.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि, कृषि क्षेत्र के विरोध में प्रतिगामी कदम उठाने का कोई प्रश्न ही इस दौरान खड़ा नहीं होता है. अपनी सरकार को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा कि हम सदा ही अन्नदाताओं की बात सुनने के लिए तैयार रहते हैं, उनकी गलतफहमी को दूर करते हैं और उन्हें जो आश्वासन हम प्रदान कर सकते है वो करते हैं.