Indore : Super Corridor का स्टार्टअप करेंगे तैयार हैदराबाद और बेंगलुरु के विशेषज्ञ

इंदौर विकास प्राधिकरण(Indore Development Authority) सुपर कॉरिडोर पर जो 25 मंजिला स्टार्टअप वालों के लिए आईटी पार्क बनाने जा रहा है, उसकी डिजाइन बेंगलुरु और हैदराबाद के विशेषज्ञ के साथ ही इंदौर की युवा टीम तैयार करेगी।

इंदौर(Indore): इंदौर विकास प्राधिकरण(Indore Development Authority) सुपर कॉरिडोर पर जो 25 मंजिला स्टार्टअप वालों के लिए आईटी पार्क बनाने जा रहा है, उसकी डिजाइन बेंगलुरु और हैदराबाद के विशेषज्ञ के साथ ही इंदौर की युवा टीम तैयार करेगी। इस साल का जो बजट बना है। उसमें सबसे बड़ी घोषणा स्टार्टअप वाली बिल्डिंग की है। जिसको लेकर प्राधिकरण ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। इसके पहले दो बार आईटी वालों के साथ अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा बैठक कर चुके हैं।

Read More : Heat Wave: अगले 5 दिनों तक बढ़ेगा भीषण गर्मी का कहर, इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी

हैदराबाद और बेंगलुरु में जिस तरह से सफल आय टी पार्क चल रहे हैं, और वहां पर जो बिल्डिंग बनी है। उसका अध्ययन भी इंदौर की युवा आईटी की टीम करेगी। उसके बाद अगले महीने डिजाइन बनकर आएगी, तो फिर सबको बुलाकर बात की जाएगी। बिल्डिंग बनने के पहले बुकिंग करने के लिए इंटरेस्ट आफ एमओयू किए जाएंगे। जिससे यह पता चल जाएगा कि कितने लोग कितनी जगह चाहते हैं। बिल्डिंग कितने समय में बन पाएगी और उस पर कुल कितना खर्चा आएगा इसके लिए भी प्लानिंग शुरू हो चुकी है।

Read More : Indore : प्लाट के मामले में गड़बड़ी की तो FIR कराएगा IDA

सुपर कॉरिडोर पर बनने वाली बिल्डिंग को लेकर आईटी वालों से लगातार प्राधिकरण बात कर रहा है, ताकि उसमें सभी के सुझाव शामिल किया जा सके। प्राधिकरण जो बगीचे टाउन प्लैनिंग स्कीम में बनाएगा। उन सब की भी एक जैसी डिजाइन बनाने के लिए इंजीनियरों से बात की जा रही है। स्किम की जमीनों में सड़क, बिजली, सिवरेज लाइन के साथ बगीचों का भी काम शुरू करने का दावा किया जा रहा है।