Indore दूसरा डोज ना लगवाने पर सराफा बाजार में बंगाली कारीगरों के प्रतिष्ठान सील

कलेक्टर श्री मनीष सिंह (Manish Singh) के निर्देशन में इंदौर जिले में शत प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन का दूसरा डोज (Second dose) लगवाने के लिए वैक्सीनेशन महा अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत जनभागीदारी के मध्यम से लोगों को जागरूक कर एवं जहां जरूरी है वहां सख्ती के साथ वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज एसडीएम श्री अक्षय सिंह मरकाम द्वारा सराफा बाजार स्थित ऐसे प्रतिष्ठानों को चिन्हित किया गया जहां पर कार्य कर रहे बंगाली कारीगरों द्वारा वैक्सीनेशन का दूसरा डोज नहीं लगवाया गया है।

ALSO READ: भारत के पहले सेलिब्रिटी मेकअप ब्रांड के “Kay Beauty” के दो साल पूरे

इन सभी प्रतिष्ठानों को आज राजस्व, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त कार्यवाही के तहत सील करने की प्रक्रिया भी संपन्न की गई। प्रशासन द्वारा इन सभी कारीगरों को सख्त हिदायत दी गई कि जब तक इनके द्वारा वैक्सीनेशन का दूसरा डोज नहीं लगवाया जाएगा तब तक यह अपने प्रतिष्ठान वापस शुरू नहीं कर सकेंगे। एसडीएम श्री अक्षय सिंह मरकाम द्वारा बताया गया कि आगे भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी ताकि जिले के शत-प्रतिशत लोग जल्द से जल्द वैक्सीनेट हो सके।

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी का वैक्सीनेट होना बहुत जरूरी है। जब तक सब सुरक्षित नहीं है तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है। इसीलिए जिले में वैक्सीनेशन के लिए हर पात्र व्यक्ति को कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगवाया जाना अति आवश्यक है। इसके लिए जहां जरूरी है वहां सख्ती भी की जा रही है एवं जन जागरण के माध्यम से भी लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।