Homeदेशइंजीनियर की चमकी किस्मत, ज्योतिष की भविष्यवाणी ने बनाया करोड़पति

इंजीनियर की चमकी किस्मत, ज्योतिष की भविष्यवाणी ने बनाया करोड़पति

नई दिल्ली। रोजमर्रा की जिंदगी में आपको कई लोग मिल जाएंगे जो भविष्यवाणी (Astrology) में विश्वास रखते है। क्या, कब और क्यों आमतौर पर हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के प्रति सजग और तैयार रखते हैं। लोगों को बहुत उत्सुकता होती है यह जानने की कि अगले पल उनके जीवन में क्या होगा? यह जानने की अपने जीवन में जितनी अधिक निश्चितता चाहते हैं, हमारा जीवन उतना ही अनिश्चित हो जाता है। आपको बता दें कि, एक ऐसा ऐप है जो हमारे भविष्य से जुड़े सभी सवालों के जवाब देकर इस अनिश्चितता को कम करता है और वह है “Astrotalk”

ALSO READ: Omicron से बचाएगी ये 5 एक्सरसाइज, बूस्ट होगी इम्यूनिटी

Astrotalk के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसके संस्थापक पुनीत गुप्ता ने खुद कभी ज्योतिष में यकीन नहीं किया और एक ज्योतिष की भविष्यवाणी ने उनके जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया। पुनीत मुंबई में एक इन्वेस्टमेंट बैंक में काम कर रहे थे। उन्होंने एक आईटी सेवा कंपनी शुरू करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ने का विचार किया। दरअसल, साल 2015 में स्टार्टअप करने के लिए नौकरी छोड़ने से पहले भी पुनीत ने यही कोशिश की थी लेकिन वह दिवालिया हो गए और उन्हें नौकरी पर लौटना पड़ा। इसलिए, उनके लिए दोबारा नौकरी छोड़ना आसान नहीं था।

पुनीत ने बताया कि, एक दिन उनके एक वरिष्ठ सहयोगी ने उनसे पूछा कि वह उस दिन चिंतित क्यों थे, तब उन्होंने अपनी उस सहयोगी को बताया कि वह इस्तीफा क्यों देना चाहते हैं? लेकिन ऐसा करने की उनकी हिम्मत नहीं हुई। वह सहकर्मी ज्योतिष की सेवाएं देती थीं और ज्योतिष की भविष्यवाणी करके लोगों की मदद भी करती थीं। हालांकि पुनीत को ज्योतिष में कोई विश्वास नहीं था लेकिन उसके दिमाग में था कि एक इन्वेस्ट बैंक में काम करने वाला व्यक्ति, ज्योतिष जैसे मिथकों पर कैसे विश्वास कर सकता है।

ऐप ने भविष्यवाणी की थी कि पुनीत इस्तीफा दे सकते हैं, क्योंकि 2015 से 2017 तक उनका समय बेहद सहायक था। लेकिन, उनका स्टार्टअप अप्रैल 2017 के बाद बंद हो जाएगा क्योंकि उनका साथी चला जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वह 2017-18 में फिर से कुछ शुरू करेंगे और बहुत सफल होगा। हालांकि, पुनीत को उनकी भविष्यवाणियों पर कोई विश्वास नहीं था, लेकिन उनकी बातों को सुनकर उन्हें सकारात्मक लगा, इसलिए उन्होंने आखिरकार इस्तीफा दे दिया।

जिसके बाद उनका स्टार्टअप वास्तव में काफी अच्छा चल निकला, लेकिन भाग्य के अनुसार, उनका साथी मार्च 2017 में चला गया और बिज़नेस डाउन होना शुरू हो गया। इसके बाद, पुनीत ने अपने उस सहकर्मी को फ़ोन किया और बताया कि उसने जो कुछ भी कहा था वह सच कैसे हो गया। बातचीत के दौरान ही, उन्हें ज्योतिष के क्षेत्र में Astrotalk ऐप शुरू करने का विचार आया। जब उन्होंने उस महिला से Astrotalk की सफलता की संभावना के बारे में पूछा, तो उन्होंने बताया कि यह ऐप 2018 में शुरू होगा और 2026 तक तेजी से बढ़ेगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular