HomeदेशPanama Papers मामले में ED ने ऐश्वर्या की घंटों तक पूछताछ, पूछे...

Panama Papers मामले में ED ने ऐश्वर्या की घंटों तक पूछताछ, पूछे ये सवाल

मुम्बई। बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) से बीते दिन ED ने साढ़े 5 घंटे पूछताछ की। बता दें कि, ऐश्वर्या से ईडी ने साल 2016 के ‘पनामा पेपर्स लीक’ (Panama Papers Leak) से जुड़े एक मामले में पूछताछ की। इस दौरान ऐश्वर्या से ईडी ने पूछा कि, इस मामले का पता पहली बार कब चला? आपको बता दें कि, साल 2016 में जब ब्रिटेन की मोसेक फोंसेका फर्म के कुछ दस्तावेज लीक हुए, जो कि टैक्स चोरी से जुड़े थे। इन दस्तावेजों में दुनिया के कई प्रभावशाली लोगों के अलावा करीब 500 भारतीयों के नाम भी शामिल थे।

ALSO READ: Indore Police का दम: शातिर चोर व मोबाइल स्नैचर को ऐसे दबोचा, पढ़े यहां

इन लोगों ने ब्लैकमनी के जरिये करोड़ों रुपए के टैक्स की चोरी की थी और तभी इस मामले में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था। इन दस्तावेजों के मुताबिक, 2016 में पनामा की लॉ फर्म मोसेक फोंसेका के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्यूमेंट लीक हुए थे। जिसके बाद ऑफ-शोर कंपनियों में निवेश का खुलासा हुआ था इसमें व्लादिमीर पुतिन, नवाज शरीफ, शी जिनपिंग जैसे लोगों के नाम हैं। साथ ही इनपर आरोप है कि इन प्रभावशाली लोगों ने दौलत टैक्स हैवन वाले देशों में जमा की और करीब 500 भारतीयों में बच्चन परिवार के अलावा DLF के प्रमोटर के पी सिंह का नाम लिस्ट में शामिल है।

बता दें कि, पनामा पेपर्स में इंडियाबुल्स के समीर गहलोत, गौतम अडाणी के बड़े भाई विनोद अडाणी का नाम भी शामिल है। इसके अलावा अंडरवर्ल्ड सरगना इकबाल मिर्ची का नाम लिस्ट में है और इन लोगों शैडो कंपनियां, ट्रस्ट और कॉर्पोरेशंस बनाकर टैक्स बचाने का आरोप है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular