समलैंगिक रिश्ते का खुलासा करने वाली दुती चंद का नया कारनामा, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

0
59

नई दिल्ली। समलैंगिक रिश्ते का खुलासा करने वाली भारत की सबसे तेज धाविका दुती चंद ने एक रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, झारखंड के रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में चली रही 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में दुती चंद ने 100 मीटर की रेस 11.22 सेकंड में पूरी की।

हालांकि फाइनल में दुती ने तीन सेंकड अधिक समय लेते हुए 11.25 सेकंड में 100 मीटर रेस पूरी कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया, जो एक नया नेशनल रिकाॅर्ड है। बताया जा रहा है कि 11.26 सेकंड में 100 मीटर की रेस पूरी करने का रिकाॅर्ड रचिता मिस्त्री और दुतीचंद के नाम पर था।

इस नए रिकाॅर्ड के बाद दुती की टोक्यो ओलंपिक में क्वालिफाई करने की संभावना बढ़ गई है। गौरतलब है कि 100 मीटर दौड़ की स्पर्धा में ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिए 11.15 सेकंड का समय निकालना होता है। दुती ने पहले 11.26 सेकंड का समय निकाला था और अब 11.22 सेकंड का समय निकाला है।

गौरतलब है कि एशियाई खेल 2018 में दो रजत पदक जीतने वाली 23 साल की राष्ट्रीय धाविका दुती चंद दुनिया ने सार्वजनिक रूप से समलैंगिक रिश्ता स्वीकार किया है। दुती ने कहा कि मेरे गांव की 19 साल की महिला से पिछले पांच साल से मेरा रिश्ता है। वह भुवनेश्वर के कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह मेरी रिश्तेदार है और मैं जब भी घर आती हूं तो उसके साथ समय बिताती हूं। वह मेरे लिए जीवन साथी की तरह हैं और भविष्य में उसके साथ घर बसाना चाहती हूं। उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए आपसी सहमति से वयस्कों के बीच समलैंगिक रिश्तों को गैर आपराधिक करार दिया था, लेकिन ऐसे लोगों के बीच विवाह अब भी भारत में वैध नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here