शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ करें इन 5 चीजों का दान, हो जाएंगे मालामाल

शुक्रवार के दिन आपको कुछ खास चीजों का दान करने से भी फायदा मिल सकता है। तो चलिए जानते है किन-किन चीज़ों का धन करना चाहिए। जिसकी कुंडली में शुक्र सही ना रहे उन्हें दान-पुण्य करना चाहिए।

0
lakshmi maa

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। इस दिन लोग मां लक्ष्मी की पूरी विधि विधान के साथ पूजा करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि यदि कोई इस दिन मां लक्ष्मी पूजन पुरे विधि के साथ करता है तो उसके सारे दुःख और कष्ट दूर हो जाएंगे और उसके पास कभी भी पैसों की तंगी नहीं रहेगी। इस दिन ना सिर्फ पूजा का महत्व होता है बल्कि दान का भी बहुत महत्व माना जाता है।

शुक्रवार के दिन आपको कुछ खास चीजों का दान करने से भी फायदा मिल सकता है। तो चलिए जानते है किन-किन चीज़ों का धन करना चाहिए। जिसकी कुंडली में शुक्र सही ना रहे उन्हें दान-पुण्य करना चाहिए। साथ ही इस दिन मां संतोषी का पाठ जरूर करना चाहिए। अगर संभव हो तो इस दिन विवाहित महिलाओं को भोजन करवाएं। इसके अलावा सुहागन को चूड़ियां, कुमकुम, लाल साड़ी आदि का दान करें।

शुक्रवार के दिन आप इन चीज़ों का करें दान –

  1. चावल
  2. मिश्री
  3. सफेद कपड़ा
  4. दही
  5. चांदी

इस दिन लाल कपडे जरूर पहने। ये रंग मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय बताया जाता है। साथ ही इस दिन किसी भी तरह के जीव-जन्तु को किसी भी तरह का कष्ट ना पहुंचाएं। ऐसा करने से लक्ष्मी रूठ जाती हैं। साथ ही शुक्रवार के दिन किसी से झगड़ा करने से बचें। ऐसा करने से भी लक्ष्मी जी नाराज हो सकती है।