जब डोनाल्ड ट्रंप को बेचना पड़ा था ‘ताज महल’

डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा।

0

नई दिल्ली: दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सात अजूबो में से एक ताजमहल का दीदार करने ताजनगरी जाएंगे। ताजनगरी उनके स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा।

Trump taj mahal

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम के बाद ट्रंप ताजनगरी पहुंचेंगे। यहां आपको जानकार हैरानी होगी कि डोनाल्ड ट्रंप के पास भी ताजमहल था. जी हां, ये सच है।

Trump taj mahal
Trump taj mahal

अमेरिका के न्यूजर्सी राज्य के अटलांटिक सिटी में Hard Rock Hotel & Casino Atlantic City नाम का एक कसीनो और होटल है। इस होटल को ट्रंप ताज महल के नाम से भी जाना जाता है। अमेरिका के सबसे मशहूर कसीनो में शामिल इस केसीनो को 100 करोड़ डॉलर की लागत से साल 1990 में बनाया गया था।

Trump taj mahal

दिलचस्प बात ये है कि तब इस कसीनो का इनैगुरेशन भी डोनाल्ड ट्रंप ने ही किया था। करीब 24 सालों तक ट्रंप की कंपनी ने इस केसीनो को सफलता के साथ चलाया लेकिन 2014 में कई फाइनेंशियल दिक्कतें सामने आना शुरू हो गईं। 2016 में बंद हुए इस कसीनो को एक मार्च 2017 को सेमिनोल ट्राइब ऑफ फ्लोरिडा ने हार्ड रॉक इंटरनेशनल ब्रांड के अंतर्गत दोबारा शुरू किया।

Trump taj mahal

हालांकि पहले खबर थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी डोनाल्ड ट्रंप के साथ ताजमहल का दीदार करने जाएंगे लेकिन अब पीएमओ ने इसके लिए मना कर दिया है।

Trump taj mahal