भूलकर भी रात को सोते समय न पहनें ब्रा, नहीं तो होगा …. | Wearing ‘BRA’ at Night is Good or Bad?

0
140

आजकल की इस भागदौड भरी जिंदगी में सभी इतने ज्यादा व्यस्त हो गए है कि किसी के भी पास अपने शरीर पर ध्यान देने का समय पहले की तुलना में अब नहीं रह गया है। अब अगर बात की जाए महिलाओं कि तो आपने अक्सर देखा होगा कई सारी महिलाएं अपनी खूूबसूरती और स्वास्थय को लेकर बहुत चिंतित रहती हैं और देखभाल भी बहुत करती हैं।

लेकिन कुछ महिलाए शायद यह नही जानती कि रोजमर्रा के कुछ काम उनकी सेहत को नुकसान पहुंचा रहें हैं। जिसमे सबसे ज्यादा खतरनाक साबित होता हुआ दिखाई दे रहा है थक कर महिलाओं का ब्रा पहनकर ही सो जाना। जो कि उनके लिए हानिकारक साबित होता हुआ दिखाई देता है।

तो इसीलिए आइयें आज हम आपको बताते है कि रात को ब्रा पहनकर सोने के क्या नुकसान हो सकते हैं? जिनके बारे में आपको नही पता, तो आइए जानते हैं इसके नुकसान और सही तरीकों के बारे में और बचते है अनेकों तरह से होने वाली बिमारियों से…

1- रात को सोते समय टाइट ब्रा नहीं पहने क्योंकि इससे खून का दौरा ठीक से नही हो पाता, जो आपके लिए हानिकारक है।

2 – बता दे कि ब्रा में बहुत टाइट इलास्टिक होने के कारण रात को बेचैनी बनी रहती है और नींद नही आती। इसकारण अगर आपको ब्रा पहननी ही है तो रात को स्पोर्टस ब्रा ही पहने।

3 – सबसे ज्यादा परेशानी तो तब आती है जब सारा दिन और रात को भी ब्रा पहनने से त्वचा पर लाल निशान पड़ जाते हैं जिससे पसीना आने पर इस जगह पर ऐलर्जी भी हो जाती है।

4 – सबसे खतरनाक और गंभीर नुकसान यह है कि कई घंटो तक टाईट ब्रा पहनने से कैंसर होने का खतरा बढ जाता है खाकर महिलाओं के ब्रेस्ट में ये समस्यां सबसे ज्यादा देखी जाती है।

5 – आप ध्यान रखें कई बार ब्रा पहने की जगह पर टाइट इलास्टिक रहने से पिंगनमेंटेशन का खतरा भी बढ जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here