डिज्नी+हॉटस्टार की पेशकश HUMAN की रिलीज डेट आई सामने

जब चिकित्सा जगत के काले रहस्य सामने आते हैं, तो क्या बहादुर मनुष्य सच को उजागर करने के लिए जीवित रहेगा या झूठ और धोखे के खतरनाक जाल में फंस जाएगा? स्पेशल ऑप्स 1.5, आर्या 2, नवंबर स्टोरी और इत्यादि शो के साथ एक साल की बैक टू बैक सफलताओं के बाद, डिज़्नी+ हॉटस्टार ने वर्ष 2022 की शुरुआत ह्यूमन (Human) के लॉन्च के साथ की है, जो भारत में ह्यूमन ड्रग ट्रायल पर आधारित एक मेडिकल थ्रिलर है। इस श्रृंखला में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री शेफाली शाह और बहुमुखी अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी के साथ विशाल जेठवा, राम कपूर, सीमा बिस्वास, आदित्य श्रीवास्तव और मोहन अगाशे सहित तारकीय कलाकार शामिल हैं।

ALSO READ: विधायक ने किया 1 करोड़ से ऊपर के विभिन्न रोड़ो का भूमिपूजन

सस्पेंस थ्रिलर, ह्यूमन, दवाओं की दुनिया और हत्या, रहस्य, वासना और हेरफेर की मनोरंजक कहानी के साथ लोगों पर इसके प्रभाव के अप्रत्याशित रहस्यों को उजागर करती है। विपुल अमृतलाल शाह और मोज़ेज़ सिंह द्वारा निर्देशित, डिज़नी+ हॉटस्टार स्पेशल सीरीज़ को मोज़ेज़ सिंह और इशानी बनर्जी ने लिखा है। सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित आगामी मेडिकल थ्रिलर ड्रामा 14 जनवरी 2022 रिलीज़ के लिए तैयार है और हुलु (Hulu) पर भी उपलब्ध होगी।

काल्पनिक श्रृंखला एक मनोरंजक कहानी में वित्तीय लाभ के लिए तेजी से ट्रैक किए गए ड्रग परीक्षणों के कारण को दर्शाती है जिसमें लालच में खोई निर्दोष जिंदगियां शामिल हैं। मानव जीवन के मूल्य, मेडिकल मालप्रैक्टिस, क्लास डिवाइड और एक तेज-तर्रार चिकित्सा विज्ञान के प्रभाव जैसे सम्मोहक विषयों को छूते हुए, "ह्यूमन" सत्ता संघर्ष, गुप्त अतीत, ट्रॉमा और हत्याओं की एक सम्मोहक कहानी में पैसा बनाने के लालच को सामने लाता है।

श्रृंखला के बारे में बात करते हुए, निर्माता और निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह ने कहा, "ह्यूमन चिकित्सा जगत की पृष्ठभूमि के साथ मानव प्रकृति की जटिलताओं में तल्लीन है। यह उत्तेजक और वास्तविक तरीके से अनैतिक मानव परीक्षणों की अंधेरी और ट्विस्टेड दुनिया की खोज करता है। यह हर मोड़ पर सस्पेंस से भरी अज्ञात चिकित्सा जगत के पहलुओं को प्रदर्शित करता है। मोजेज़ सिंह और इशानी बनर्जी ने स्क्रिप्ट के साथ एक अद्भुत काम किया है और अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी ह्यूमन को एक रोमांचक सीरीज़ बनाती है।

निर्देशक और लेखक मोज़ेज़ सिंह ने ह्यूमन की पटकथा पर काम करने के अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा, “ह्यूमन एक ऐसी श्रृंखला है जो जीवन और मृत्यु पर एक बहुत ही अनोखा पहलू पेश करती है। यह मानव जीवन के मूल्य पर सवाल उठाता है और ह्यूमन अपने दुःख, अपराधबोध और शर्म से भागने के लिए किस हद तक जा सकते है, यह दिखाया गया है। इसके नतीजे, शामिल लोगों के जीवन पर अत्यधिक प्रभाव डाल सकते हैं, उन सभी के बीच बढ़ते ड्रामा और संघर्ष पैदा कर सकते हैं और कथा को वास्तव में विस्फोटक होने की इजाजत दे सकते हैं। अपनी सह-लेखक इशानी बनर्जी और बाकी राइटर्स रूम के साथ उपरोक्त सभी चीजों को एक्सप्लोर करना एक सच्चा सम्मान था और मुझे मौका देने के लिए मैं सनशाइन पिक्चर्स का बहुत आभारी हूं। यह मेरे लिए एक इंटेंस प्रोजेक्ट था क्योंकि इसमें कई एलिमेंट हैं जो मेरे साथ प्रतिध्वनित होते हैं। व्यक्तिगत स्तर पर और इसलिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए लगातार प्रेरित और दृढ़ था। हमने जो दिया है उस पर मुझे गर्व है।

सीरीज़ में डॉ. गौरी नाथ की मुख्य भूमिका निभा रही अभिनेत्री शेफाली शाह ने कहा, “एक सीरीज़ के रूप में ह्यूमन आज के समय में अत्यंत प्रासंगिक और संबंधित है। जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, तो मैं हमारे वर्तमान परिदृश्य, अस्पतालों और वैक्सीन परीक्षणों की दुनिया की कल्पना कर पा रही थी। यह मानवता और इसे इनटेकत रखने के लिए जो कुछ भी होता है, उस पर सवाल उठाता है। गौरी नाथ ऐसी शख्सियत हैं जिनसे आप शायद ही कभी मिलते हों। यह मेरे द्वारा निभाए गए सबसे जटिल पात्रों में से एक है, और पूरी तरह से मेरे कम्फर्ट ज़ोन से परे है। वह अप्रत्याशित और अशोभनीय है। ह्यूमन भावनाओं, कार्यों और परिणामों का पिटारा है। और आप कभी नहीं जान पाएंगे कि इसकी जटिलताओं की गहराइयों से कैसे प्रभावित होते है। ”

श्रृंखला में डॉ सायरा सबरवाल की भूमिका निभा रही अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी ने कहा, “डॉ सायरा सभरवाल की भूमिका निभाना एक परम आनंद और रोमांच अनुभव रहा है। यह पहली बार है जब मैं स्क्रीन पर एक डॉक्टर की भूमिका निभा रही हूं, एक ऐसी दुनिया जिससे मैं परिचित हूं क्योंकि मेरी बहन और जीजा डॉक्टर हैं। मुझे उन दोनों और अन्य डॉक्टरों से बात करके काफी जानकारी मिली। उस फेज के दौरान, मैं जिस भी डॉक्टर से मिलती, उनसे बातचीत करती, वे मेरे करैक्टर में मेरी मदद कर सकते थे। इसके अलावा, ह्यूमन इतनी स्तरित और जटिल कहानी है, इसने मुझे तुरंत मेरा ध्यान आकर्षित कर लिया। साथ ही यह तथ्य कि शेफाली शाह मेरे साथ उसी शो का हिस्सा होंगी, इसने मुझे उत्साहित कर दिया।

वह वह है जो मुझे सच में इंस्पायर करती हैं और मैंने एक अभिनेता के रूप में उनके काम को एन्जॉय किया है और मैं उनके साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने के लिए रोमांचित थी। शो में अन्य अद्भुत कलाकार भी हैं और मैं अपने करैक्टर के कुछ पहलुओं पर चर्चा करने के लिए एक मनोवैज्ञानिक से भी मिली। मैंने मूल रूप से डॉक्टरों की मानसिकता और दुनिया में झांकने की कोशिश की, विभिन्न लोगों से बात करते हुए विभिन्न पहलुओं को समझा कि वे कार्यक्षेत्र में और इसके बाहर कैसे काम करते हैं। यह पहली बार है जब मैं एक डॉक्टर की भूमिका निभा रही हूं और यह एक रोमांचकारी अनुभव है, मेरे प्रशंसक भी सच में डॉ सायरा सभरवाल की मेरी भूमिका का आनंद लेंगे। ह्यूमन के लिए सुपर एक्साइटेड हूँ।