निदेशक स्टीफन गैगहान ने कहा ‘‘डूलिटल में टॉम हॉलैण्ड रॉबर्ट डाउनी जूनियर के कारण हैं’’

0
21

वर्ष 2020 का आरंभ रॉबर्ट डाउनी जूनियर और टॉम हौलेंड को एकसाथ लाया है। इस बार ये प्रख्यात अभिनेताओं की जोड़ी यूनिवर्सल पिक्चरस’ के माध्यम से एक साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देगी, डूलिटल में रॉबर्ट डाउनी जूनियर एक प्रख्यात डाॅक्टर और पशु चिकित्सक, डाॅ. डूलिटल का अभिनय कर रहे हैं। भारत में यह फिल्म आगामी 17 जनवरी को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी, डूलिटल के निदेशक स्टीफन गैगहान ने बताया कि किस कारण से यह प्रख्यात जोड़ी फिर से एक साथ हुई।

गैगहान ने कहा कि ‘‘रॉबर्ट के कारण डूलिटल में टॉम हौलेंड हैं| टॉम केवल रॉबर्ट से प्रेम के कारण इस फिल्म में अभिनय कर रहे हैं, क्योंकि ये दोनों आपस में बहुत अधिक करीबी हैं।

डूलिटल में, रॉबर्ट डाउनी जूनियर क्वीन विक्टोरिया’स इंगलैंड के एक प्रख्यात डाॅक्टर और पशु चिकित्सक का रोल निभा रहे हैं जिन्होंने स्वयं को अनोखे पशुओं की दुनिया में कैद कर रखा हैं। टॉम हौलेंड ने इसमें जीप नामक एक डाॅग के करैक्टर को अपनी आवाज दे रहे हैं, यह डाॅग जो एक चतुर और लाॅयल हैं जिसके लंबे बाल हैं और यह चश्मा लगता हैं।

डूलिटल में ऐसे पशुचिकित्सक की कहानी हैं जो पशुओं से बातचीत करता हैं और जब गंभीर बीमार युवा रानी (जैसी बकली, वाईल्ड रोज) से मिलता है तो अपने कारनामों को अंजाम देता हैं। इसके अलावा और भी कई रोमांच कर देने वाली घटनाएं इस फिल्म में दिखाई गई हैं।

इस यात्रा में डॉक्टर के साथ जबरदस्ती उसका चेला (डनकिर्क के हैरी कॉलेट) बना एक युवक और उसके पशु मित्रों की चंचल टोली होती है, जिनमें एक चिंतित गोरिल्ला (ऑस्कर® विजेता रैमी मालेक), एक उत्साही लेकिन पक्षी के दिमाग वाली बत्तख (ऑस्कर® विजेता ऑक्टैविया स्पेंसर), झगड़ालू शुतुरमुर्गों का एक जोड़ा (द बिग सिक्स के कुमैल नानजियानी), एक आशावादी पोलर भालू (जॉन सीना, बम्बलबी) और डूलिटल का सबसे विश्वसनीय सलाहकार तथा हमराज़ एक अड़ियल तोता (ऑस्कर® विजेता एम्मा थॉम्पसन) शामिल हैं।

इस फिल्म में एंटोनियो बैण्डेरास, माइकल शीन (द क्वीन), ऑस्कर® विजेता जिम ब्रॉडबेंट और कैरमेन लैनियाडो (एफएक्स के ए क्रिसमस कैरोल) ने भी अभिनय किया है, साथ ही ऑस्कर® विजेता मैरियोन कोटिलार्ड, फ्रांसेस डे ला टूर, राल्फ फीनेस, सेलेना गोम्ज, टॉम हॉलैण्ड और क्रैग रॉबिनसन के अतिरिक्त वॉइस परफॉर्मेंसेज हैं।

एकेडमी अवार्ड® विजेता स्टीफन गैगहान द्वारा निर्देशित डूलिटल को जो रोथ और जेफ किरस्चेनबौम ने रोथ/किरस्चेनबौम फिल्म्स (एलिस इन वंडरलैण्ड, मेलफिसेन्ट) के अंतर्गत और सुसैन डाउनी (शेरलॉक होम्स फ्रैंचाइज, द जज) ने टीम डाउनी के लिये प्रोड्यूस किया है। स्क्रीन स्टोरी थॉमस शेफर्ड की है और पटकथा लेखन स्टीफन गैगहान, डैन ग्रेगर (सीडब्ल्यू की क्रैज़ी एक्स-गर्लफ्रैंड) और डाउग मैण्ड (सीडब्ल्यू की क्रैज़ी एक्स-गर्लफ्रैंड) ने किया है। फिल्म के कार्यकारी निर्माता हैं रॉबर्ट डाउनी जूनियर, सारा ब्रैडशॉ (द ममी, मेलफिसेन्ट) और ज़ैशरी रोथ (मेलफिसेन्टः मिस्ट्रेस ऑफ एविल)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here