महाराष्ट्र के चंद्रपुर पुलिस ने एक बहुत ही अनोखे डिजिटल बाइक चोर को गिरफ्तार किया है। इस चोर की विशेषता यह है कि बाइक चोरी करके यह चोर उसे ऑनलाइन सेलिंग कम्पनी OLX पर बेच देता था। महाराष्ट्र पुलिस के द्वारा सख्ती से पूछताछ के बाद उक्त डिजिटल चोर ने चंद्रपुर, बल्लारपुर और नागपुर से बाइक चुराना और उसे OLX पर बेचना स्वीकार कर लिया। दरअसल चोरी की गई एक बाइक के इंश्योरेंस रिनिवल के लिए बाइक के मालिक के पास मेसेज आने के बाद पुलिस हरकत में आई और बाईक की लोकेशन निकालने पर बाइक नागपुर में चलती मिली, जब बाइक चलाने वाले से पूछताछ की गई तो उसने OLX से बाइक खरीदने की बात कही, जिसके बाद कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए महाराष्ट्र पुलिस इस डिजिटल चोर तक पहुंच पाई।

Also Read-Global Investors Summit: इन 9 सेक्टर्स पर होगा सरकार का फोकस, दो दिन में होंगे 14 सेशन, CM शिवराज करेंगे उद्योगपतियों से सीधा संवाद

ये नाम है डिजिटल चोर का

महाराष्ट्र के चंद्रपुर से गिरफ्तार किए गए इस अनोखे चोर का नाम राहुल सिंह बताया जा रहा है, इसके साथ ही उक्त चोर की उम्र 22 वर्ष के आसपास बताई गई है। बेहद युवावर्ग के इस चोर के चोरी के तरिके और फिर उसे OLX पर बेचने की खबर मिलने के बाद लोग आश्चर्यचकित हैं। उल्लेखनीय है कि वाहन चोरी की घटनाएं तो देश के विभिन्न इलाकों में एक सामान्य सी बात है, परन्तु इस प्रकार से इन चुराई हुई बाईक्स को ऑनलाइन कम्पनी OLX पर बेचने का सम्भवतः यह देश का पहला मामला ही बताया जा रहा है।

Also Read-Electric Car : नई शानदार इलेक्ट्रिक कार अगले साल उतरेंगी सड़कों पर, कम कीमत पर मिलेंगे शानदार फीचर्स

बरामद हुई तीन बाईक

महाराष्ट्र पुलिस के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त अनोखे बाईक चोर राहुल सिंह के पास से तीन अन्य मोटरसाइकल बरामद की गई है, महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार उक्त बाइक चोर इन तीनों बाइकों को भी OLX के जरिए ऑनलाइन बेच देने की फ़िराक में था, मगर तभी महाराष्ट्र पुलिस के द्वारा कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए इस अनोखे चोर को गिरफ्त में ले लिया गया।