पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भारी बारिश से तबाही, 25 लोगों की हुई मौत

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में हुई भारी बारिश के कारण आई तबाही से 25 लोगों की मौत हो गई। क्वेटा को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया।

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के महानिदेशक ने जानकारी में बताया कि दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में हुई भारी बारिश के कारण आई तबाही से 25 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शहर के विभिन्न इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई, जिससे कारण कई दुर्घटनाएं और तबाही के मंजर सामने आए । सूत्रों के अनुसार तेज तूफानी हवाओं के साथ आई मूसलाधार बारिश ने पुरे इलाके में भयानक तबाही मचाई और जनजीवन को बुरी तरह से अस्त व्यस्त कर दिया।

Also Read-पंजाब के सीएम भगवंतमान करेंगे दूसरी शादी, जानिए कौन है होने वाली पत्नी

क्वेटा को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया

पाकिस्तान सरकार द्वारा बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया है । महानिदेशक नसीर अहमद नासर ने आपदा की जानकारी देते हुए बताया की अतिवर्षा से इलाके में 8 लोगों की मृत्यु हो गई साथ ही 200 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए। साथ ही उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण आई अचानक बाढ़ में कई निचले इलाकों में पानी भर गया, जिसमें 40 से अधिक लोग घायल हो गए जिनका क्षेत्र के स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Also Read-महाराष्ट्र : नासिक में अफगानिस्तान के मुस्लिम धर्म गुरु की हत्या, सिर में मारी गई गोली