Delhi : सफेद बाघिन सीता बनी माँ, International Zoological Park में दिया तीन शावकों को जन्म

दिल्ली स्थित इंटरनेशनल जुलॉजिकल पार्क (NZP) में रहने वाली सफेद बाघिन सीता ने तीन शावकों को जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार बाघिन सीता और तीनों शावक पूरी तरह से स्वस्थ हैं। चिड़ियाघर प्रबंधन के द्वारा बाघिन सीता और उसके शावक बच्चों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

दिल्ली (Delhi) स्थित इंटरनेशनल जुलॉजिकल पार्क (NZP) में रहने वाली सफेद बाघिन सीता ने तीन शावकों को जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार बाघिन सीता और तीनों शावक पूरी तरह से स्वस्थ हैं। चिड़ियाघर प्रबंधन के द्वारा बाघिन सीता और उसके शावक बच्चों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। वहीं बाघिन सीता भी अपने शावकों का पूरी तन्मयता के साथ ध्यान रख रही है।

Also Read-इंदौर : कम Visibility के चलते Flights की आवाजाही प्रभावित, भोपाल में कराना पड़ रही है Landing

शावकों के पिता का नाम है विजय

दिल्ली स्थित इंटरनेशनल जुलॉजिकल पार्क (NZP) से प्राप्त जानकारी के अनुसार सफेद बाघिन सीता ने जिन शावकों को जन्म दिया है ,उनके पिता का नाम विजय बताया गया है। विजय भी एक सफेद बाघ प्रजाति का बाघ है।

Also Read-Indore : रात में घर से भटका 3 साल का मासूम, डायल 100 ने किया परिवार के सुपुर्द

200 सफेद बाघ हैं दुनियाभर में

गौरतलब है कि सफेद बाघ की यह किस्म बहुत ही ज्यादा दुर्लभ मानी जाती है। एक सर्वे के अनुसार वर्तमान समय में पूरी दुनिया में मात्र 200 सफेद बाघ ही मौजूद हैं। इसके साथ ही उल्लेखनीय है कि ये सभी 200 सफेद बाघ चिड़ियाघर में ही उपलब्ध हैं, जबकि दुनिया के किसी जंगल में इनकी मौजूदगी कगभग खत्म हो चुकी है।