दिल्ली अग्निकांड : दम घुटने और झुलसने से 43 की मौत, 50 को बचाया

0
147

नई दिल्ली। दिल्ली के रानी झांसी रोड पर रविवार सुबह अज्ञात कारणों से अनाज मंडी में भीषण आग लग गई। आगजनी के बाद मंडी में हड़कंप मच गया। हालांकि सूचना मिलते ही 30 से अधिक दमकल आग पर काबू पाने के लिए पहुंच गई थी। इस हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनाज मंडी स्थित बेकरी गली में एक तीन मंजिला इमारत में अज्ञात कारण से भीषण आग लग गई थी। इस भीषण आग के कारण इमारत में कई लोग घिरा गए थे। कई लोग आग में बुरी तरह से झुलस गए थे, जिन में से 43 लोगों की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोगों को बाहर निकाला गया हैं। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। रेस्क्यू ऑफिसर के मुताबिक इमारत में आग सुबह करीब 5 बजे लगी थी और घटना की जानकारी देरी से मिली। हालांकि आग पर काबू पाने के लिए 30 से दमकल लगाई है। ऑफिसर का कहना है कि दिल्ली का अब तक सबसे बड़ा रेस्क्यू है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमारत से 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, जबकि कई लोग 50 प्रतिशत से अधिक झुलस चुके हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई। सभी घायलों को दिल्ली के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इमारत में प्लास्टिक पैकेजिंग का काम भी होता था, जिसके कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई है, जबकि कुछ आग में झुलसने के कारण हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here