Earthquake : अफगानिस्तान में भूकंप से मरने वालों की संख्या पंहुची 950 और 610 से अधिक लोग हुए घायल

अफगानिस्तान में भूकंप से मरने वालों की संख्या पंहुची 950, 610 से अधिक लोग हुए घायल ,मृतकों व घायलों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा

Earthquake : आज तड़के अफगानिस्तान में आए भूकंप से मरने वालों की संख्या 950 पर पंहुच गई है और इसके साथ ही 610 से अधिक लोगों के घायल होने की भी सूचना अफगानी आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा प्राप्त हुई है। इससे पहले तक 255 लोगों के भूकंप से मरने की जानकारी प्राप्त हुई थी। अफगानिस्तान के पक्तिका और खोस्त प्रान्त में विशेष रूप से ये भूकंप आया है। रिक्टर स्केल पर अफगानिस्तान में आए भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई थी।

Read More : चुनाव प्रचार के आखिरी दिन इंदौर में रहेंगे CM शिवराज

मृतकों व घायलों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है

अफगानिस्तान में भूकंप से मरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है ,साथ ही घायलों की भी संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। मृतकों की कुल वास्तविक सँख्या आने वाले समय में ही पता चल सकेगी। इससे और अधिक संख्या मृतकों व घायलों की भविष्य में सामने आ सकती है ।

Read More : Shehnaaz Gill की अजीबो-गरीब हरकत ने फैंस के उड़ाए होश, वीडियो वायरल

पाकिस्तान में भी कई शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके, परन्तु जनहानि की कोई सुचना नहीं

अफगानिस्तान के विभिन्न इलाकों के साथ ही आज पाकिस्तान के भी कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि पाकिस्तान में किसी प्रकार की जनहानि की कोई सुचना अबतक प्राप्त नहीं हुई है। इससे पहले भी शुक्रवार को पाकिस्तान के कई शहरो में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे , लेकिन तब भी कोई जनहानि वहां नहीं हुई थी।