सीएए समर्थकों के जुलूस पर उपद्रवियों ने किया पथराव, कर्फ्यू लागू

0

लोहरदगा। झारखंड में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकाली गई रैली पर उन्मादी भीड़ ने पथराव कर दिया। बताया जा रहा है कि गुरूवार को यहां के लोहरदगा जिले में सीएए और एनआरसी के विरोध में रैली निकाली जा रही थी, इस दौरान उपद्रवी तत्वों ने जुलूस पर पथराव कर दिया, जिसके बाद क्षेत्र में हिंसा भड़क गई।

वहीं पथरव से गुस्साई भीड़ ने गाड़ियों में तोड़फोड़ व आगजनी की जिसके बाद पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिये हवाई फायरिंग का सहारा लेना पड़ा। पथराव के दौरान कई लोग घायल हो गए हैं। खबरों की माने तो इस घटना में पुलिस के कई जवान भी घायल हुए हैं, एहतियात के तौर पर शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया है और पुलिस पूरे मामले पर कड़ी नजर बनाए हुए है।

पुलिस के मुताबिक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाले जा रहे जुलूस के दौरान अज्ञात लोगों ने लोहरदगा के अमलाटोली चैक के पास पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया पथरबाजी से भड़के लोगों ने आसपास खड़ी कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की। वहीं जब हालात नियंत्रण से बाहर हो गए तब पुलिस ने स्थिति संभालने के लिए हवाई फायर का सहारा लेना पड़ा

हालांकि अब तक घटना में किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हो पाई है। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी है, लेकिन पुलिस के नियंत्रण में है।