CRICKET : ढाई साल से नहीं लगाया विराट कोहली ने शतक, औसत भी रहा अर्धशतक से कम

विराट कोहली ने अबतक का अंतिम शतक कोलकाता में बांग्लादेश के विरुद्ध 2019 में लगाया था, ढाई साल से नहीं लगाया विराट कोहली ने शतक,अबतक कुल 70 शतक दर्ज हैं विराट कोहली के नाम

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अबतक का अंतिम शतक कोलकाता (kolkata) में बांग्लादेश के विरुद्ध 2019 में लगाया था। तबसे लेकर अबतक विराट कोहली किसी भी श्रेणी के मैच में शतक नहीं लगा पाए हैं। इसके साथ ही विराट कोहली के बनाए रनों का औसत भी 50 से कम ही है। अपने ख़राब फॉर्म से गुजर रहे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इन ढाई सालों के अंतर्गत एक बड़े स्कोर के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए, परन्तु यथेष्ठ सफलता उन्हें प्राप्त नहीं हुई। लगभग ढाई वर्ष से चल रहा विराट कोहली का ख़राब बल्ला कब फिर से बड़े लक्ष्य को प्राप्त करेगा यह देखने का विषय है।

Also Read-Andhra Pradesh : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की बेटी के चरण छूकर पीएम मोदी ने लिया आशीर्वाद

18 टेस्ट, 21 वनडे और 25 टी20 मैचों में नहीं लगा सके शतक नहीं लगा सके

2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध कोलकाता में हुए डे-नाइट टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 136 रनों की पारी खेली थी ,इस टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत हुई थी और बांग्लादेश क्रिकेट टीम की हार । इस डे-नाइट टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद से पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुल 18 टेस्ट, 21 वनडे और 25 T 20 मैच खेले परन्तु किसी भी मैच में शतक नहीं लगा सके। यहां तक की उनके बनाए रनों का औसत भी 50 रनों से भी कम रहा।

Also Read-ममता बैनर्जी ने बताया एकनाथ शिंदे सरकार को अवैध, बागी विधायकों पर बिकने के लगाए आरोप

अबतक कुल 70 शतक दर्ज हैं विराट कोहली के नाम

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को मिलाकर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुल 70 शतक अपने नाम दर्ज किए हैं। जिसमें टेस्ट फार्मेट में 27 शतक और वनडे इंटरनेशनल में 43 शतक विराट कोहली के नाम है ,जबकि T 20 फार्मेट में कोई शतक उनके नाम दर्ज नहीं है । टेस्ट में जहाँ उनका बेस्ट स्कोर 254 नाबाद है, वहीं वनडे इंटरनेशनल में 183 रन उनका बेस्ट स्कोर है, T20 में 94 रन विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।