Corona Vaccination: 16 मार्च से शुरू होगा 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, प्रीकॉशन डोज भी लगेगी

Corona Vaccination

Corona Vaccination : देशभर में कोरोना महामारी (Corona Virus) की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination) का अभियान चलाया जा रहा था। इस वजह से ही कोरोना की तीसरी लहार को मात दी गई है। लेकिन अब तक 12 से 14 साल के बच्चों को वैक्सीन नहीं लगाई गई है। जिसको लेकर हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया गया है।

बताया जा रहा है कि अब 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया जा रहा है। 16 मार्च से सभी बच्चों को वैक्सीन लगाना शुर कर दी जाएगी। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने बताया है कि 16 मार्च से 12-14 साल के बच्चों को टीका लगेगा।

Must Read : Indore Exclusive : अब रालामंडल के इस गांव में मिला गाय का कंकाल

इतना ही नहीं उन्होंने साथ में ये भी बताया है कि 60 से अधिक आयुवर्ग के बुजुर्गों के लिए भी 16 मार्च से प्रीकॉशन डोज लगाना शुरू कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित!

आगे उन्होंने लिखा है कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है की 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। उन्होंने आगे लिखा है कि 60+ आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएँगे। मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है की वैक्सीन जरूर लगवाएं।