बेलगाम हो रहा Corona, गुजरात में बढ़ी बंदिशें, पहली से 9वीं तक के स्कूल बंद

गांधीनगर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में अब केंद्र सरकार के साथ साथ राज्य सरकार भी लगातार सख्ती बढ़ा रही है। इसी कड़ी में अब गुजरात (Gujarat) में कोरोना (Corona) के मामलों में लगातार तेजी को देखते हुए राज्य सरकार ने कई बंदिशें लगाई हैं। बता दें कि, राज्य के 8 महानगरों-अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, गांधीनगर जामनगर, जूनागढ़, भावनगर के साथ-साथ अब आणंद (Anand) व नडियाद (Nadiad) शहर में भी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है।

ALSO READ: Indore: पति को आत्महत्या के लिए उकसाने वाली पत्नी प्रेमी संग पकड़ाई

नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) के दौरान अब रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक सब बंद रहेगा। ये बंदिशें शनिवार से 15 जनवरी तक लागू रहेंगी। दरअसल, प्रदेश मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की अध्यक्षता में कोर कमिटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में राज्य में वर्तमान कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा की गई। बैठक में आमजन के स्वास्थ्य एवं को लेकर कई अहम निर्णय किए गए। इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पहली से लेकर 9वीं कक्षा के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। फिलहाल इसे 31 जनवरी तक बंद किया गया है। हालांकि इन कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

इसके साथ ही इन 10 शहरों में होटल-रेस्टोरेन्ट 75 फीसदी की क्षमता के साथ रात्रि 10 बजे तक खुले रखे जा सकेंगे। होटल-रेस्टोरेन्ट में होम डिलीवरी रात्रि 11 बजे की जा सकेगी। बता दें कि, राज्य में कोरोना के नए मामले रोज रेकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं। आज प्रदेश में नए मरीजों की संख्या 5000 को भी पार हो गई है।