कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : पीवी सिंधु ने गोल्ड जीता, कनाडा शटलर को 2-0 से हराया

उन्होंने शटलर महिला के सिंगल मुाकबले में कनाडा की मिशेली ली को मात देकर गोल्ड पर हक जमा लिया हैं। सिंधु ने इससे पहले सेमीफाइनल मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया हैं। उन्होंने शटलर महिला के सिंगल मुाकबले में कनाडा की मिशेली ली को मात देकर गोल्ड पर हक जमा लिया हैं। सिंधु ने इससे पहले सेमीफाइनल मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इसे बरकरार रखा और फाइन मैच जीत लिया। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों ने 19 गोल्ड मेडल जीते है।

सिंधु ने फाइनल मैच में कनाडा की शटलर मिशेल ली को 2-0 से हराया. इस जीत के साथ ही उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। सिंधु ने फाइनल के पहले गेम से ही बढ़त बना ली थी। उन्होंने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम 21-15 से जीत लिया. इसके बाद वे दूसरे गेम में भी बढ़त के साथ खेल रही थीं। लेकिन इस बीच मिशेल भी बढ़त के प्रयास में थीं, हालांकि वे सफल नहीं हो सकीं. सिंधु ने दूसरा गेम भी जीत लिया। उन्होंने इसमें 21-13 से जीत दर्ज की।

Also Read : शिवलिंग और वास्तु विज्ञान में जल का महत्व

गौरतलब है कि, यह भारत का बैडमिंटन में पहला गोल्ड मेडल है। टीम इंडिया अब 19 गोल्ड मेडल्स के साथ टैली में चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत ने गोल्ड के साथ-साथ 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं. अब भारत के पास कुल 56 मेडल हो गए हैं। इस मामले में कनाडा तीसरे स्थान पर है. कनाडा के पास 26 गोल्ड मेडल हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया 66 गोल्ड मेडल्स के साथ पहले स्थान पर है।