इंदौर दिनांक 29 मार्च 2022। आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के साथ ही शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में आयुक्त द्वारा आज रात्रि 7:30 बजे से साउथ तुकोगंज दवा बाजार पटेल प्रतिमा आरएनटी मार्ग एमजी रोड गुरुद्वारे के पास रात्रि कालीन व्यवसायिक क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया तथा निरीक्षण के दौरान स्थित खाद्य सामग्री एवं चाट तथा कपड़े की दुकानों के व्यवसायियों से चर्चा की गई। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त संदीप सोनी, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अखिलेश उपाध्याय एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

ALSO READ: MP News: कांग्रेस के ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान को सफल बनाने आएंगे मुकुल वासनिक

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा सर्वप्रथम दवा बाजार साउथ तुकोगंज मधुमिलन चौराहा पटेल प्रतिमा चौराहा पालिका प्लाजा रोड कोठारी मार्केट एमजी रोड व्यवसायिक क्षेत्र का रात्रिकालीन सफाई अभियान का निरीक्षण किया गया साथ ही जिला कोर्ट के पास स्थित गुरुद्वारे की गली में स्थित खाद्य सामग्री एवं चाट दुकान के आसपास सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। आयुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान देखा कि खाद्य सामग्री बिक्री की दुकानों के आसपास सफाई व्यवस्था संतोषजनक है इसके साथ ही आयुक्त द्वारा दुकानदारों से पूछा गया कि आप सिंगल यूज प्लास्टिक या पॉलिथीन का उपयोग करते हैं इस पर दुकानदारों ने कहा कि हमारे दुकानों पर किसी भी तरह के सिंगल यूज प्लास्टिक या पॉलिथीन का उपयोग नहीं किया जाता है और ना ही प्लास्टिक कैरी बैग का।

ALSO READ: Online fraud पर Indore Police की कार्यवाही, शिकार हुए बुजुर्ग को बचाया

इसके पश्चात आयुक्त द्वारा कपड़े की दुकान एवं अन्य दुकानों के आसपास स्वच्छता का निरीक्षण किया एवं उक्त क्षेत्र में स्वच्छता संतोषजनक पाई गई। इस मौके पर आयुक्त द्वारा दुकानदारों से पूछा गया कि आपके क्षेत्र में सफाई कैसे रहती है इस पर दुकानदारों ने कहा कि निगम के स्वच्छता अभियान में हम सहयोग करते हैं और यहां का क्षेत्र बड़ा ही साफ सुथरा है इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हम दुकानों पर कपड़े की थैली का उपयोग करते हैं।