इंदौर। महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा इस वर्ष 26 जनवरी 2023 गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर के नागरिको की सहभागिता से इंदौर छुएंगा स्वच्छता का सातवां आसमान के संकल्प के साथ गणतंत्र दिवस मनाये जाने के लिये समस्त महापौर परिषद सदस्य व पार्षदो के साथ जुम मीटिंग कर चर्चा की गई।

इस अवसर पर महापौर भार्गव द्वारा गणतंत्र दिवस को ऐतिहासिक बनाने के उददेश्य से इंदौर के स्वच्छता अभियान के साथ ही शहर के प्रत्येक कॉलोनी, मोहल्ले, सोसायटी, उद्यान, खेल मैदान में नागरिको की सहभागिता से 26 जनवरी गणतंत्र दिवस तथा बसंत पंचमी के अवसर पर ध्वज वंदन अभियान के साथ ही उक्त स्थानो पर स्वच्छताकर्मियो की सहभागिता से भारत माता व मां सरस्वती का पूजन कर उक्त आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के संबंध में एमआईसी सदस्य व पार्षदगणो से महापौर जी द्वारा इंदौर शहर से बाहर होने पर जूम मीटिंग के माध्यम से चर्चा की गई।

महापौर द्वारा जूम मीटिंग के दौरान आजादी के अमृत काल के तहत इंदौर छूएगा स्वच्छता का सातवां आसमान के संकल्प के साथ इस गणतंत्र दिवस पर इंदौर शहर में अधिक से अधिक स्थानो पर राष्ट्रीय गीत व राष्ट्रीय गान के साथ ध्वंज वंदन के साथ गणतंत्र दिवस को ऐतिहासिक मनाने के संबंध में चर्चा की गई।

इस अवसर पर महापौर द्वारा आगामी माह में आयोजित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, महापौर केसरी कुश्ती, तीर्थ दर्शन योजना के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई। जूम मीटिंग के दौरान विगत दिवस निर्माण कार्य के दौरान मजदूर की मुत्यु होने पर समस्त एमआईसी सदस्य व पार्षदो द्वारा मृतक के परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए, श्रद्धांजलि भी दी गई।

Also Read : इंदौर महापौर ने चेम्बर निर्माण दुर्घटना में मृतक और घायल मजदूरों के परिवार के लिए किया बड़ा ऐलान

महापौर द्वारा शहर के नागरिको से अनुरोध किया है कि आजादी के अमृत काल के दौरान गणतंत्र दिवस को ऐतिहासिक बनाने के उददेश्य से बगीचे, खेल मैदान, धार्मिक स्थल, कॉलोनी, सोसायटी, मल्टियां, सामाजिक संस्थाओं के भवन आदि विभिन्न स्थानों पर आयोजन कर सकते है। जिसके तहत

  • झण्डा वंदन कार्यक्रम में स्वछता कर्मी को सहभागी बनाये।
  • कार्यक्रम स्थल पर भारत माता,सरस्वती माता एवम डॉ भीमराव आंबेडकर जी का चित्र लगा सकते है।
  • कार्यक्रम स्थल पर अपनी व्यवस्था अनुसार आयोजन एवम सजावट कर सकते है।
  • आयोजन की जानकारी गूगल फॉर्म में भर कर भेजने से इसका डॉक्युमेंट तैयार करने में आसानी रहेगी।
  • आयोजित कार्यक्रमों के “फोटो” कार्यक्रम स्थल और वार्ड क्रमांक के साथ हमें इस नंबर (8989199992) पर भेजने का कष्ट करें।
  • गूगल फॉर्म की लिंक साथ मे प्रेषित की जा रही है।

Also Read : इंदौर : रबी सीजन में अस्थाई बिजली कनेक्शन से 94 हजार किसानों को मिलेगी मदद