Homeदेश20 नवंबर को "जल महोत्सव" का शुभारंभ करेंगे सीएम शिवराज, पर्यटकों को...

20 नवंबर को “जल महोत्सव” का शुभारंभ करेंगे सीएम शिवराज, पर्यटकों को मिलेगी ये सुविधा

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान कल यानी 20 नवंबर के दिन हनुवंतिया टापू में "जल महोत्सव" के छठवें संस्करण का शुभारंभ करेंगे।

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) कल यानी 20 नवंबर के दिन हनुवंतिया टापू (Hanuwantiya tapu) में “जल महोत्सव” के छठवें संस्करण का शुभारंभ करेंगे। पिछले साल के पर्यटकों के उत्साह और रूझानों को देखते हुए इस साल महोत्सव का समय 2 माह तक रखा गया है। बताया जा रहा है कि ये जल महोत्सव 20 जनवरी 2022 तक चलेगा।

दरअसल, इस ‘’जल महोत्सव’’ में शामिल होने वाले सभी पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए इंदौर से हनुवंतिया के लिए दो माह तक हर दिन बस का संचालन भी किया जाएगा। इसको लेकर प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति शिव शेखर शुक्ला ने जानकारी दी है कि ‘’जल महोत्सव’’ के दौरान लग्जरी रीगल सीरीज बोट, 40 फीट हाई रोप स्विंग और जिप सायकल आकर्षण का मुख्य केन्द्र रहेंगे।

Must read – क्रिकेट के सभी प्रारूपों से एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

इसमें पर्यटक पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, स्पीड बोट, जेट स्काई, मोटर बोट राइडिंग, हॉट एयर बैलूनिंग, साइकिलिंग, क्रूज़ बोटिंग, आइलैंड कैम्पिंग, स्टार गेज़िंग, बर्ड वॉचिंग आदि का भी आनंद ले सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक, इस महोत्सव में कला, शिल्प, लोक संगीत, नृत्य और व्यंजनों के माध्यम से प्रदेश के जीवन, संस्कृति, रीति-रिवाजों और समृद्ध परंपराओं का अनुभव करने के लिए एक आदर्श मंच होगा। खास बात ये है कि ‘जल महोत्सव’ में साहसिक खेलों को ध्यान में रखते हुए उत्साहवर्धक गतिविधियों के आयोजनों का भी निर्णय लिया गया है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular