Homeस्पोर्ट्सक्रिकेटक्रिकेट के सभी प्रारूपों से एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास, खुद ट्वीट...

क्रिकेट के सभी प्रारूपों से एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

साउथ अफ्रीका की टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लिया है। बताया जा रहा है कि वह पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके है।

साउथ अफ्रीका की टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लिया है। बताया जा रहा है कि वह पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके है। लेकिन अब वह इंडियन प्रीमियर लीग में नजर नहीं आएंगे। जी हां उन्होंने आज ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास लेने की घोषणा की है। बड़ी बात ये है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान के इस फैसले से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा झटका लगा है।

इसको लेकर उन्होंने खुद एक ट्वीट शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने आगे लिखा है जब से मैंने मैदान पर खेलना शुरू किया तो मैंने बड़े भाइयों के साथ आनंद लिया, मैंने भरपूर आनंद इस खेल का लिया है और उत्साह के साथ क्रिकेट खेला है। अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज नहीं जलती। इसलिए मैं संन्यास की घोषणा करता हूं।

आप देख सकते है उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है उम्र वास्तविकता है जिसे मुझे स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा इसलिए मैं आज यह घोषणा कर रहा हूं। मेरे पास मेरा समय है। क्रिकेट मेरे लिए असाधारण रूप से दयालु रहा है। चाहे टाइटन्स, या प्रोटियाज, या आरसीबी, या दुनिया भर के लिए खेलना, खेल ने मुझे अकल्पनीय अनुभव और अवसर दिए हैं, और मैं हमेशा आभारी रहूंगा।

इसके आगे उन्होंने कहा कि मैं हर टीम के साथी, हर प्रतिद्वंद्वी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टाफ सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने एक ही रास्ते पर यात्रा की है, और दक्षिण अफ्रीका में, भारत में, जहां भी मैंने खेला है, मुझे मिले समर्थन से मैं विनम्र हूं। अंत में, मुझे पता है कि मेरे परिवार – मेरे माता-पिता, मेरे भाई, मेरी पत्नी डेनिएल और मेरे बच्चों के बलिदान के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं जब मैं वास्तव में उन्हें पहले स्थान पर रख सकूंगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular