भोपाल : मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव ज़िहाद के ख़िलाफ़ बड़ा बयान दिया है. सीएम शिवराज ने कहा है कि मध्यप्रदेश की धरती पर मैं लव जिहाद नहीं चलने दूंगा. सीएम ने तीखे स्वर में कहा है कि किसी भी तरह का षड्यंत्र मध्यप्रदेश में बख़्शा नहीं जाएगा.

सीएम शिवराज सिंह ने बुधवार को एक कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा कि, ”मैं मध्य प्रदेश की धरती पर लव जिहाद चलने नहीं दूंगा. उसके लिए हम कानून बना रहे हैं. यह देश को तोड़ने का षड्यंत्र है, इसे किसी भी कीमत पर हम कामयाब नहीं होने देंगे.”

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मध्यप्रदेश विधानसभा का हालिया सत्र 3 दिन का होगा. 28 नवंबर से मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है और इस दौरान शिवराज सरकार ‘लव जिहाद’ विधेयक इस बार विधानसभा सत्र में ला सकती है.

योगी सरकार ने लव ज़िहाद के ख़िलाफ़ पास किया अध्यादेश…

बता दें कि लव जिहाद के ख़िलाफ़ कानून बनाने में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार तेजी से काम कर रही है. बीते दिनों सीएम योगी ने कानून बनाए जाने का ऐलान किया था, वहीं मंगलवार को यूपी कैबिनेट के बैठक में इससे संबंधित अध्यादेश पास कर दिया गया है. जिसके अंतर्गत इस मामले में अधिकतम 10 साल की सजा का प्रावधान रखा गया है. बता दें कि अब इस अध्यादेश को यूपी सरकार भारत सरकार को भेजेगी. मोदी सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इसे लागू कर देगी.