CM शिवराज ने किया वरिष्ठ पत्रकार गिरिजाशंकर की 2 पुस्तकों का विमोचन, कहा…

आज मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीति विश्लेषक गिरिजाशंकर की दो पुस्तकों का विमोचन हुआ।

cm shivraj

भाेपाल : आज मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीति विश्लेषक गिरिजाशंकर की दो पुस्तकों का विमोचन हुआ। उनकी दो पुस्तकें ‘समकालीन राजनीति मध्यप्रदेश’ और ‘चुनावी राजनीति मध्यप्रदेश’ का विमोचन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और वरिष्ठ समाजवादी चिंतक रघु ठाकुर द्वारा किया गया।

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान की साधना सिंह के साथ मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, विश्वास सारंग, पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला, उमाशंकर गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अरुण यादव सहित गणमान्य राजनेता, नागरिक और पत्रकार शामिल रहे।

Must Read : Char Dham Yatra : केदारनाथ पहुंची रिकॉर्डतोड़ भीड़, डेली लिमिट से तीन गुना ज्यादा पहुंचे भक्त

वहीं सीएम शिवराज ने पुस्तक का विमोचन करते हुए बताया कि मुक्तसङ्गोऽनहंवादी धृत्युत्साहसमन्वित:। सिद्ध्यसिद्ध्योर्निर्विकार: कर्ता सात्विक उच्यते।। आगे उन्होंने कहा गिरिजाशंकर के स्वभाव में गुटबाजी नहीं है, वे अभिमान से दूर हैं। वे निष्पक्ष, सहज, सरल, धैर्यवान, किसी भी परिस्थिति में विचलित न होने वाले, हमेशा उत्साह में रहने वाले और दूसरों को उत्साहित करने वाले शख्स हैं।

सफलता और असफलता से उन्हें बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता है। वे ‘जाहि विधि राखे राम, ताहि विधि रहिए’ वाली पंक्तियों को चरितार्थ करते हैं। इनको तनिक भी लोभ-लालच नहीं है। सत्ता के गलियारे से इन्होंने एक पैसे का लाभ नहीं लिया। ये फक्कड़ पत्रकार हैं।