इंदौर में आगामी 8 से 10 जनवरी तक होने वाले प्रवासी भारतीय सममेलन की तैयाररयों जोरों पर हैं। आयोजन को अब केवल 21 दीन बचे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रोज इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसी कड़ी में 17दिसम्बर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह व महापौर पुष्यमित्र भार्गव दुनिया के ३९ अलग-अलग देशों के ३०० से ज़्यादा इंदौर के प्रवासी भारतीयों से चर्चा करेंगे। खाद बात यह भी है की इस मीटिंग में १०० से ज़्यादा एन आर आई ( इंदौरी) ओफ़ लाईन इस मीटिंग में मोज़ुद रहेंगे .

इनसे होगी चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ओर महापौर पुष्यमित्र भार्गव जिन लोगों से चर्चा कर सुझाव लेंगे उनमें राजीव नीमा शिल्पा भंडारी राजेश अग्रवाल ( लंदन) आशुतोष देशमुख (मोरिशस) राकेश भार्गव ,आनंद तिवारी शामिल है ग़ौरतलब है कि जनवरी में आयोजित होने वाले एन आर आई यह सममेलन मप्र शासन द्वार संचालन न होकर केंद्र से जुड़ा है और दिल्ली से भी लगातार इस पर निगरानी की जा रही है। इस कार्यक्रम के दूसरे दिन 9 जनवरी को पी एम नरेंद्र मोदी शामिल होने इंदौर आएंगे।

इधर, महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने हाल ही में शिकागो सहित अन्य देशों के इंदौरी प्रवासी भारतीयों से चर्चा की थी। अब 17 ददसंबर को महापौर पुष्यमित्र भार्गव ओर शिवराज सिंह चौहान डेढ़ सौ प्रवासी भारतीयों से वर्चुअल चर्चा करेंगे। उनके सा्थ महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी जुड़ेंगे। अलग-अलग इन देशों के इंदोरी प्रवासी भारतीयों में से कितने आने सममेलन में आएंगे, वे इंदौर से क्या उम्मीद करते हैंअन्य बिंदुओ पर चर्चा होगी। इसके अलावा जो आने में सक्षम नही है उनसे आग्रह कर समाधाननिकाला जाएगा। उनके इंदौर पधारने पर उनहें पधारो महारे घर तहत भारतीय पद्धति से सवागत-सतकार कर यहां घरों में पारिवारिक माहौल में ठहरने की वयवस्था की जा रही है

Also Read : BJP आदिवासियों को गुमराह करने के लिए आयोजन कर रही है: कमलनाथ