नागरिकता संशोधन बिल पर भड़के इमरान खान, RSS-BJP पर लगाया आरोप

इमरान खान ने ट्वीट कर आरएसएस और मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये बिल दोनों देशों के बीच हुए समझौते के खिलाफ है।

0
37
imran khan

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन बिल सोमवार को लोकसभा में पास हो गया है। अनुच्छेद 370 हटने का विरोध तो पाकिस्तान करता ही आ रहा है, अब इस बिल के पास होने से भी पाकिस्तान को मिर्ची लगी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर इस बिल का विरोध किया है। इमरान खान ने ट्वीट कर आरएसएस और मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये बिल दोनों देशों के बीच हुए समझौते के खिलाफ है।

ट्वीट में इमरान खान ने लिखा कि ‘भारत की लोकसभा द्वारा जो नागरिकता बिल पास किया गया है, उसका हम विरोध करते हैं। ये कानून पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय समझौते और मानवाधिकार कानून का उल्लंघन करता है। ये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हिंदू राष्ट्र का एजेंडा है जिसे अब मोदी सरकार लागू कर रही है।’

इससे पहले पकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस बिल का विरोध किया था। विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर कहा गया था कि ये बिल दोनों देशों के बीच तमाम द्विपक्षीय समझौतों का पूरी तरह से उल्लंघन है और खासतौर पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनकी सुरक्षा के लिए चिंताजनक है।

नागरिकता संशोधन बिल के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए गैर-मुस्लिम धार्मिक अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता दिए जाने की बात कही गई है। इस बिल के कानून बनने के बाद अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई धर्म के मानने वाले अल्पसंख्यक समुदायों को 11 साल के बजाय महज छह साल ही भारत में रहने पर और बिना उचित दस्तावेजों के भी भारतीय नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here