8 से 17 अप्रैल तक इंदौर में होगा बुकचोर डॉट कॉम का बुकफेयर इवेंट

बुकचोर के बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर निखिल वर्मा ने बताया,‘‘इस इवेन्ट का कॉन्सेप्ट विशेष तौर पर पूरे देश में पढ़ने की आदत को प्रोत्साहन देना है। इस इवेन्ट में आपको एक-एक किताब के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं है। यहां आप एक बॉक्स के लिए भुगतान करते हैं और इस बॉक्स में समाने वाली सभी पुस्तकों को आप घर ले जाते हैं।

इंदौर। बुकचोर डॉट कॉम (Bookchor.com) देश भर में सबसे पसंदीदा बुकफेयर इवेंट, लॉकदबॉक्स रीलोडेड (LockTheBox Reloaded), इंदौर के नए एडिशन का आयोजन कर रहा है। यह इवेन्ट 8 अप्रैल से 17 अप्रैल तक बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में आयोजित होगा, जो इंदौर के पाठकों के लिए खास आकर्षण का केंद्र बनेगा।

इंदौर न्यूज़, इंदौर न्यूज़ इन हिंदी, indore news, indore news in hindi, indore updates

बुकचोर के बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर निखिल वर्मा ने बताया,‘‘इस इवेन्ट का कॉन्सेप्ट विशेष तौर पर पूरे देश में पढ़ने की आदत को प्रोत्साहन देना है। इस इवेन्ट में आपको एक-एक किताब के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं है। यहां आप एक बॉक्स के लिए भुगतान करते हैं और इस बॉक्स में समाने वाली सभी पुस्तकों को आप घर ले जाते हैं। इसमें किताबों की संख्या और श्रेणी को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं है। 10 दिनों के इस आयोजन के दौरान आप एक लाख से अधिक पुस्तकों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।’’

Must Read- 30 जून से भक्तों को दर्शन देंगे बाबा बर्फानी, 11 अप्रैल से होंगे रजिस्ट्रेशन

निखिल वर्मा ने बताया, ‘‘बुकचोर डॉट कॉम (Bookchor.com) 6 साल पुराना स्टार्टअप है, जिसका उद्देश्य सबसे किफायती दामों पर किताबें उपलब्ध कराकर भारतीय युवाओं में पढ़ने की आदत को बढ़ावा देना है। लॉकदबॉक्स की शुरुआत 2018 में दिल्ली से हुई थी और इंदौर में बुकचोर का आयोजन दूसरी बार हो रहा है। हमने इस इवेन्ट को पहले से 5 गुना तक बढ़ा दिया है। पहले हम लगभग 2 लाख पुस्तकें प्रदर्शित कर रहे थे, लेकिन अब रीलोडेड एडिशन में हम 10 दिनों में लगभग 10 लाख पुस्तकों का प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे हैं। हम हर दिन किताबों के नए सेट रखते हैं ताकि पाठकों को बाजार में उपलब्ध सर्वोत्तम कॉन्टेंट मिल सके।’’

इस इवेन्ट में अंग्रेजी एवं हिंदी भाषा में विभिन्न विधाओं जैसे फिक्शन, नॉन-फिक्शन, थ्रिलर, रोमांस, दुर्लभ क्लासिक्स, किशोरों के लिए किताबें और बच्चों की किताबें उपलब्ध रहेंगी। इसमें भारतीय लेखकों के साथ-साथ दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाले बेस्टसेलर्स की किताबें भी शामिल होंगी।

इस इवेन्ट को बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे जैसे अन्य शहरों में उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है और उम्मीद है कि इंदौर में भी बुकचोर को जबरदस्त सराहना मिलेगी।

इस इवेन्ट में 3 तरह के बॉक्स रहेंगे, जो ग्रीक पौराणिक कथाओं के नायकों के नाम पर होंगे, जिनके नाम क्रमशः ओडीसियस बॉक्स, पर्सियस बॉक्स और सबसे बड़ा और सबसे दमदार बॉक्स- हरकुलिस बॉक्स है।

पाठकों की मदद करने के उद्देश्य से, इस इवेन्ट में एक खास आयोजन भी शामिल है, जिसमें पाठक अपनी उपयोग की गई पुरानी पुस्तकों को बेच सकते हैं। यह प्रक्रिया बहुत सरल है। पाठकों को एक सेलिंग ऐप, डम्प (“DUMP”) डाउनलोड करना है, जिसके जरिये वे अपनी पुरानी किताबों की बिक्री कर सकते हैं और कैश प्राप्त कर सकते हैं।

इवेन्ट संबंधी विवरण:

लॉकदबॉक्स बुकफेयर

इवेन्ट स्थल: बास्केट बॉल कॉम्प्लेक्स, आईडीए बिल्डिंग, 7, रेस कोर्स रोड, अभय प्रशाल के पास, न्यू पलासिया, इंदौर, मध्य प्रदेश 452001

दिनांक: 8 अप्रैल-17 अप्रैल 2022

समय: सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक