मुंबई। टीवी और बॉलीवुड जगत की जानी-मानी एक्ट्रेस और ‘लॉकअप’ फेम पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) हाल ही में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुईं है।एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी खुद दी है। पायल रोहतगी ने बताया कि उन्होंने फेमस क्लोथिंग ब्रांड से ऑनलाइन खरीदारी की थी, लेकिन जब सामान घर पर आया तो उसमें साइज को लेकर दिक्कत थी।

पायल ने प्रोडक्ट रिटर्न के लिए रिक्वेस्ट डाल दी और ड्रेस रिटर्न भी चला गया। एक कर्मचारी ने घर आकर उनसे पार्सल कलेक्ट किया। इस बात को 15 से 20 दिन हो गए लेकिन अभी भी उन्हें अपने सामान और प्रोडक्ट को लेकर कोई कॉल या जानकारी नहीं दी गई है।

जब उन्होंने डिलीवरी कंपनी को कॉल कर रिटर्न का स्टेटस पता करने की कोशिश की तो उनके साथ फ्रॉड हो गया। ऑनलाइन शॉपिंग में प्रोडक्ट रिटर्न करने के दौरान जब उन्हें दिक्कत आई, तब पायल ने कस्टमर केयर से बात करना सही समझा। कस्टमर केयर सर्विस ने उनसे कार्ड डिटेल शेयर करने के लिए कहा, जिसके बाद एक्ट्रेस के अकाउंट से 20 हजार रुपये निकाल लिए गए।

Also Read – टीवी की नायरा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया लेटेस्ट लुक, तस्वीरों में दिखीं बेहद हॉट

पायल ने कहा- यहीं मेरी गलती हुई कि मैंने गूगल पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर निकाला। एक कस्टमर केयर से मेरी बकायदा बात और लाइव चैट भी हुई। इस बातचीत के दौरान उसने कहा कि मेरा प्रोडक्ट होल्ड पर है क्योंकि मैंने कुछ फॉर्म नहीं भरे हैं। उसने मुझे फॉर्म भरने को कहा, मैंने एप्लीकेशन फॉर्म भी डाउनलोड किया।

पायल रोहतगी के मुताबिक, फॉर्म में लिखा था कि कुरियर रजिस्ट्रेशन के लिए फीस 10 रुपये डालकर मुझे आगे का प्रोसेस करना है। एक्ट्रेस ने गूगल पे या पेटीएम के जरिए 10 रुपये भेजने की बात की, जिसके लिए कस्टमर सर्विस ने मना कर दिया। हार मान कर पायल ने कार्ड डिटेल भरी और ओटीपी बताते ही उनके अकाउंट से 10 रुपये की जगह 20,238 रुपये निकल लिए।

ऑनलाइन ठगी का शिकार होने के बाद एक्ट्रेस ने साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज करवा दी। पायल का कहना है कि गूगल साइट पर फ्लैश होने वाले ये कस्टमर केयर नबंर्स और लिंक रियल हैं, लेकिन फ्रॉड  का काम करते हैं।