बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम का इलाज के दौर निधन हो गया है। उन्हें शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से मुबंई की हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बतौर 1947 में चाइल्ड आर्टिस्ट से करियार की शुरूआत की थी। जिसके बाद से लगातार वह फिल्म की दुनिया में कई रोल किए और इसी के साथ कई टीवी शो का हिस्सा भी बनी।

बेटे ने कही ये अहम बात

बीते शुक्रवार की रात तबस्सुम को दो बार हार्ट अटैक आया था। उन्हें पहला हार्ट अटैक 8:40 बजे और दूसरा 8:42 बजे आया था, जिस कारण से उनका निधन हो गया। वहीं आज मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके बेटे होशांग गोविल ने एक न्यूज़ चैनल को बताया कि, मां की ख्वाहिश थी उन्हें दफनाने से पहले किसी को भी उनकी मौत की बात ना बताई जाए।

Also Read : IMD Alert : इन जिलों में 24 घंटे के भीतर होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इस तरह बनाई अपनी छवी

बचपन में एक बाल कलाकार के तौर पर काम करनेवाली तबस्सुम की पहचान महज़ एक अभिनेत्री के तौर पर नहीं होती थी, बल्कि उन्होंने एक टॉक शो के होस्ट के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई थी। दूरदर्शन पर देश में टीवी के पहले टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ को होस्ट करने का श्रेय तबस्सुम को जाता है। यह शो उन्होंने 1972 से लेकर और 1993 तक होस्ट किया था जिसके ज़रिए उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज हस्तियों के इंटरव्यू करने का मौका मिला था। वो एक यूट्यूबर भी थीं जिसके ज़रिए वो फिल्म इंडस्ट्री और फिल्म कलाकारों की अनसुने और मज़ेदार किस्से भी सुनाया करती थीं।