Homeदेशब्लॉगर्स और इन्फ्लुएंसर्स ने शेयर किए गुजरात पर्यटन के अनुभव

ब्लॉगर्स और इन्फ्लुएंसर्स ने शेयर किए गुजरात पर्यटन के अनुभव

वडनग /अहमदाबाद।

गुजरात के पर्यटन क्षेत्र को नया आयाम देने के लिए दिसंबर की शुरुआत में गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड द्वारा ब्लॉगर और इन्फ्लुएंसर्स मीट का आयोजन किया गया था। इस मीट में पूरे भारत से ब्लॉगर्स और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को आमंत्रित किया गया था। उन्हें गुजरात के विभिन्न पर्यटन स्थलों की यात्रा करने और फिर अपने ब्लॉग और लेखों के माध्यम से दुनिया के सामने अपने अनुभव को सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए कहा गया।

ALSO READ: तेजी से बढ़ रहा स्मॉलकेस प्लेटफार्म, लाखों यूजर का मिला साथ

इन ब्लॉगर्स और इन्फ्लुएंसर्स ने गुजरात के विभिन्न पर्यटन स्थलों जैसे कच्छ रणोत्सव मोढेरा सूर्य मंदिर रंकी वाव ऐतिहासिक शहर वडनगर स्टैचू ऑफ यूनिटी गिर अभयारण्य बालासिनोर डायनासोर और फॉसिल पार्कए साइंस सिटी आदि का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरानए ब्लॉगर्स ने गुजरात के इन पर्यटन स्थलों का भरपूर आनंद लिया। उन्होंने गुजरात की संस्कृति भाषा विविधता आतिथ्य वेशभूषा रीति रिवाजों और व्यंजनों का अनुभव किया और बहुत प्रभावित हुए। गुजरात के विभिन्न क्षेत्रों में बदलती बोली और विभिन्न स्थानों पर गुजरात के व्यंजनों की विविधता उन्हें चकित कर रही थी। ब्लॉगर्स और इन्फ्लुएंसर्स ने गुजरात की जीवंत संस्कृति का अनुभव किया।

विभिन्न स्थानों के अपने भ्रमण के दौरान इन ब्लॉगर्स ने विभिन्न स्थानों के इतिहास और संस्कृति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए टूरिस्ट गाइड की मदद ली। वे गुजरात के पर्यटक गाइडों के ज्ञान और उनके विनम्र व्यवहार से बहुत प्रसन्न हुए। टूरिस्ट गाइड के माध्यम से उन्हें विभिन्न पर्यटन स्थलों के बारे में विस्तृत जानकारी मिली।

इन ब्लॉगर्स और इन्फ्लुएंसर्स ने देखा कि कैसे गुजरात ने स्थानीय पर्यटन के विकास पर जोर दिया है जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के पर्याप्त अवसर पैदा हुए हैं। ब्लॉगर्स ने गुजरात के समुद्र तटों का भी आनंद लिया। उन्होंने मांडवी समुद्र तट पर ऊंट की सवारी का आनंद लिया। ऐसे विविध पर्यटन स्थलों की यात्रा ने उन्हें जीवन भर का यादगार अनुभव मिला। ब्लॉगर्स ने व्यक्तिगत रूप से देखा कि गुजरात सरकार ने पर्यटन क्षेत्र में सतत विकास के साथ साथ पारिस्थितिक संतुलन को बरकरार रखने पर जोर दिया है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular