Bihar: मां बना रही थी खाना और फट गया गैस सिलेंडर, पांच बच्चों की मौत

पटना। बिहार के बांका जिले के रजौन थाना क्षेत्र के राजावार गांव में आज यानी मंगलवार शाम एक दर्दनाक दुर्घटना हो गई। दरअसल, यहां खाना बनाते वक्त रसोई गैस सिलेंडर में अचानक धमाका हो गया और इसमें पांच मासूम बच्चों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार इन बच्चों की मां खाना बना रही थी और ये पास में खेल रहे थे। इसी बीच मां किसी काम से कमरे के बाहर गई और तभी रसोई गैस सिलेंडर फट गया। जिसके बाद इस फैली आग में पांचों बच्चे जिंदा जल गए और दो अन्य इस घटना में जख्मी हुए हैं। 

ALSO READ:मालवा उत्सव की इस ख़ास शाम की ये रही ख़ास खबरें, जरूर पढ़ें

इस दुर्घटना के बाद गांव में चीख-पुकार मच गई और सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए। साथ ही मिली जानकारी के अनुसार बुरी तरह झुलसे पांचों बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस के अनुसार गांव के छोटू पासवान की पत्नी रसोई गैस के चूल्हे पर खाना बना रही थी। उनके पास में ही 12 साल का बेटा अंकुश और चार बेटियां अंशु कुमारी (8), सीमा कुमारी (4), शिवानी कुमारी (6) और सोनी कुमारी (3) खेल रही थीं। इसी दौरान इन बच्चों की मां किसी काम से रसोई के कमरे से बाहर गई और तभी गैस सिलेंडर में जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। वहां खेल रहे उक्त पांचों बच्चों आग में बुरी तरह झुलस गए।

वहीं इस धमाके और आग की सूचना मिलते ही गांव के लोग मौके पर पहुंचे। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया और झुलसे बच्चों को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही पांचों दम तोड़ चुके थे। दो अन्य घायल हुए हैं, उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूचना मिलते ही बांका के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।