आम तौर पर दीपावली पर पाठकों की शिकायत होती है कि उनके लिए इसमें सिवाय विज्ञापनों के कुछ नहीं होता। असल में पाठक विज्ञापन देखने के लिए अख़बार का मूल्य चुकाता है। हिंदी दैनिक ‘प्रजातंत्र’ की हमेशा से कोशिश रही है कि वह पाठकों के साथ खड़ा रहे। कभी इनोवेशन से, कभी ले-आउट से तो कभी अपनी बेहद जुदा हेडलाइन से।

दीपावली के लिए भी ‘प्रजातंत्र’ की टीम कुछ ऐसा सोच रही थी जो पूरी दुनिया में इससे पहले किसी अख़बार ने कभी नहीं किया हो। साथ ही, विज्ञापनों की भरमार के बीच पाठकों को कुछ तो ऐसा मिले जो नया, उपयोगी और इनोवेटिव हो।

लिहाज़ा, इस दीपावली हम आपके लिए लाए हैं अख़बार के साथ एक ऐसा दीया (दीपक) जिसे आप सिर्फ़ दो बूँद पानी डालकर २४ घंटों तक जलाए रख सकते हैं। आप दीये से पानी सूखा देंगे तो दीया रोशनी देना बंद कर देगा। यह कैसे होगा इसका वीडियो साथ में मौजूद है।

Also Read: Gold price today: दिपावली पर जान लें सोने-चांदी की दाम, आज खरीदी का अच्छा मौका

दीपक बुड़ाना के नेतृत्व में टीम प्रजातंत्र ने इसे आप तक पहुँचाया है। फ़िलहाल यह प्रयोग सिर्फ़ इंदौर शहर तक सीमित रखा गया है। इस इंटरनेशनल इनोवेशन को आप तक पहुँचाने में गोधा एस्टेट का सहयोग मिला है। उनके बिना इस इनोवेशन को आप तक पहुँचा पाना सम्भव नहीं था। आप सभी को दीपावली की शुभकामनाएँ।