सोने-चांदी के ग्राहकों को बड़ी राहत, आज इतने रुपये हो गया सस्ता

ग्‍लोबल मार्केट में आ रहे उतार-चढ़ाव की वजह से गुरुवार सुबह सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट दिखी.

ग्‍लोबल मार्केट में आ रहे उतार-चढ़ाव की वजह से गुरुवार सुबह सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट दिखी.हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम जारी कर दिए गए है. सोने के दाम में रोज ही उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अगर आप मौजूदा वक्त में सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो अभी आपके पास काफी बेहतरीन मौका है. आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. अगर सोने के ऑल टाइम हाई प्राइस से इसके आज की कीमतों का हिसाब लगाएं तो सोना अभी भी बेहद सस्ता बिक रहा है. अगर हम सोने के आज के भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो सोना अभी भी 4,670 रुपये प्रति दस ग्राम रुपये सस्ता बिक रहा है.

Also Read – साउथ अफ्रीका के साथ अक्टूबर में खेली जाने वाली T20 सीरीज की मेजबानी इंदौर करेगा

आज यानी गुरुवार के दिन दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के रेट में बेहद मामूली बढ़त देखने को मिली है. गुड रिटर्न्स वेबसाइट से मिले आंकड़ों के अनुसार, हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को 22 कैरेट सोने का दाम 46,410 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पहुंच गया है. बता दें कि, इससे पिछले कारोबारी दिन यानी बुधवार को सोने की कीमत 46,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुई थी. एक तरह से देखा जाए तो सोने की कीमतों में केवल 10 रुपये का बेहद मामूली इजाफा देखा गया है.

वहीं अगर 24 कैरट गोल्ड के कीमत की बात करें, तो गुरुवार को इसमें भी केवल 10 रुपये प्रति दस ग्राम का बेहद मामूली इजाफा देखने को मिला है. गुरुवार को 24 कैरट सोने का भाव 50,630 रुपये प्रति दस ग्राम की कीमत पर है. इससे पिछले कारोबारी दिन सोना 50,620 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था.गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट गोल्ड अपने रिकॉर्ड हाई प्राइस से 4,670 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता मिल रहा है. बता दें कि, साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था.